Loading...

बलात्कारी बाबा नित्यानंद देश छोड़कर फरार, लड़कियों को किडनैप कर भीख मंगवाता था | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। किशोर उम्र की लड़कियों को किडनैप कर उनसे चंदा मंगवाने वाला बलात्कारी बाबा नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो गया है। मामले की जांच कर रहे एसपी आरवी अंसारी का कहना है कि वह जब भी वापस लौटकर आएगा हम उसे गिरफ्तार कर लेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि गुजरात पुलिस ने अब तक हमें नित्यानंद के बारे में कोई अपडेट नहीं दिया है। नित्यानंद पर आरोप है कि वह किशोर उम्र की लड़कियों को किडनैप कर लेता था और फिर उन्हें अपने आश्रम के लिए चंदा मांगने खेतू मजबूर करता था। दिल्ली पब्लिक स्कूल की जमीन पर उसने आश्रम बना रखा था। पुलिस ने डीपीएस के प्रिंसिपल हितेश पूरी को अरेस्ट कर लिया है। बता दें कि नित्यानंद की सेक्स सीडी पहले भी सुर्खियों में आ चुकी है।

यदि वह भारत लौट आए तो हम उसे जरूर गिरफ्तार करेंगे: एसपी आरवी अंसारी

अहमदाबाद (ग्रामीण) के एसपी आरवी अंसारी ने बताया कि नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया है और जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिये विदेश में उसकी हिरासत हासिल करेगी। कर्नाटक में अपने खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज होेने के बाद नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया है और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी है। अगर वह भारत लौटता है तो हम उसे जरूर गिरफ्तार करेंगे।  

मामले में संलिप्त किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा

वहीं अहमदाबाद के डिप्टी एसपी (ग्रामीण) केटी कमरिया ने बताया कि पुलिस नित्यानंद के आश्रम से गायब महिला के मामले की भी जांच कर रही है। उधर इस मामले पर राज्य के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा ने कहा कि इस मामले में संलिप्त किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि डीजीपी ने संबंधित एसपी को टीम बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं ।  

जीपीएस की जमीन आश्रम को कैसे दे दी: सीबीएसई ने शिक्षा विभाग से पूछा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा विभाग ने अहमदाबाद स्थित स्वयंभू बाबा नित्यानंद के आश्रम को जमीन पट्टे पर दिए जाने के मामले में गुजरात शिक्षा विभाग से रिपोर्ट तलब की है। आश्रम के लिए स्कूल की जमीन पट्टे पर दी गई है। इस मामले में सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी की ओर से गुजरात के शिक्षा विभाग को पत्र लिख कर पूछा गया है कि बोर्ड की अनुमति के बिना अहमदाबाद के हीरापुर में डीपीएस, मणिनगर की जमीन को कैसे आश्रम को दिया गया है। बोर्ड ने विभाग से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही मामले की जांच कर विभाग से एनओसी की स्थिति बताने को कहा है। 

दो लड़कियां नित्यानंद की कैद में, हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा

गुजरात हाईकोर्ट ने बुधवार को जनार्दन शर्मा की याचिका पर गुजरात सरकार, पुलिस महानिदेशक, पुलिस अधिकारियों, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष और स्वामी नित्यानंद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। शर्मा ने याचिका में कहा कि पुलिस ने उनकी दो बेटियों को तो मुक्त करा लिया, लेकिन उनकी बड़ी बेटी लोपमुद्रा (21) और नंदिता शर्मा (18) अब भी नित्यानंद की हिरासत में हैं। 

दिल्ली पब्लिक स्कूल का प्रिंसिपल हितेश पुरी गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के प्रिंसिपल हितेश पुरी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रिंसिपल पर आरोप है कि उन्होंने आश्रम के लिए विवादित स्वयंभू स्वामी नित्यानंद को जमीन देने के दौरान सरकारी नियमों का उल्लंघन किया है। पुलिस ने कहा कि अहमदाबाद के बाहरी इलाके में हीरापुर गांव में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (पूर्व) के प्रिंसिपल हितेश पुरी ने जिला कलेक्टर की अधिसूचना को नजरअंदाज किया। उन्होंने आगे कहा कि स्कूल अधिकारियों ने विवादास्पद गुरु नित्यानंद के आश्रम के लिए जमीन को पट्टे पर देने के बाद पुलिस को सूचित करने से संबंधित दस्तावेजों को पेश नहीं कर पाए और पुरी को आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार कर लिया।