Loading...

#MeToo : अनु मलिक को इंडियन आइडल 11 से बाहर निकाला

मुंबई। #MeToo मूवमेंट के कारण बॉलीवुड के फेमस म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक को देश का सबसे बड़ा सिंगिंग रियलिटी शो " इंडियन आइडल 11" छोड़ना पड़ा। सोनी इंटरटेनमेंट ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन सूत्रों का कहना है कि खबर पक्की है। बता दें कि #MeToo मूवमेंट के दौरान संगीतकार अनु मलिक पर आरोप लगे थे कि उन्होंने भी अवसर का लाभ उठाया और यौन शोषण किया।

आउटलुक नबी इस खबर की पुष्टि की है। उसने भी अपने एक सूत्र के माध्यम से दावा किया है कि अनु मलिक ने यशो छोड़ दिया है। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चला है कि अनु मलिक को रिप्लेस कौन करेगा। बता दें कि सोनी इंटरटेनमेंट के सबसे फेमस रियलिटी शो में से 1 इंडियन आईडल में अनु मलिक बतौर जज नियुक्त किए गए थे। उनके साथ नेहा कक्कड़ और विशाल पैनल में थे।

बताया जा रहा है कि सोनी टीवी को राष्ट्रीय महिला आयोग से नोटिस मिला था। इस नोटिस को महिला आयोग के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर भी शेयर किया है। इस नोटिस में आयोग ने सोना मोहापात्रा के ट्वीट का जिक्र किया है और चैनल से कार्रवाई को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। बता दें कि 2018 में पहली बार सोना मोहापात्रा ने अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उस दौरान भी अनु मलिक को 'इंडियन आइडल 10' बीच में ही छोड़ना पड़ा था। इसके बाद सिंगर नेहा भसीन और श्वेता पंडित ने भी सोना को सपोर्ट करते हुए अनु मलिक पर कई और आरोप लगाए थे।

जब सोनी टीवी ने एक बार फिर सीजन 11 में भी अनु मलिक को जज के तौर पर ले लिया तो सोना मोहापात्रा ने फिर से अनु मलिक के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया। वहीं हाल ही में सोना को अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का भी सपोर्ट मिल गया था। बात करें अनु मलिक की तो उन्होंने कुछ दिनों पहले ही अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताया था।