Loading...

डॉक्टर पति ने पत्नी से अप्राकृतिक कृत्य कर घर से निकाला: दहेज प्रताड़ना | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। मायके से दहेज लाने का विरोध करने पर एक डॉक्टर ने पत्नी पर जुल्मों की इंतहा कर दी। डॉक्टर ने मारपीट कर उसे भूखा रखा और उसके साथ अप्राकृतिक कृत्यकर (Unnatural acts) व घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद पीडि़ता मायके पहुंची और थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच और काउंसलिंग कराने के बाद पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

बहोड़ापुर निवासी 35 वर्षीय महिला का वर्ष 2005 में थाटीपुर निवासी डॉक्टर रंजीत (Dr. Ranjit) से विवाह हुआ था। रंजीत भोपाल के हमीदिया अस्पताल में पदस्थ था। विवाह में रंजीत के पिता ने महिला के मायके वालों से 16 लाख रुपए और सामान की डिमांड की थी। उनकी डिमांड के अनुसार पीडि़ता के पिता ने 16 लाख रुपए नगद और पूरा सामान दिया था। शादी के कुछ माह तक तो सब ठीक चलता रहा और उसके बाद रंजीत व उसके पिता ओमकार व मां मुन्नी देवी उसे दहेज के लिए परेशान करने लगी।

समय-समय पर पीडि़ता के मायके वालों ने उनकी मांग पूरी की, लेकिन उनकी मांग कम नहीं हुईं। इसी बीच पीडि़ता ने दो बच्चों को भी जन्म दिया। उसने सोचा कि अब सब ठीक हो जाएगा, लेकिन हालत और खराब हो गए। अब रंजीत ने उसकी मारपीट शुरू कर दी और जब उसने मायके से दहेज लाने से इनकार किया तो उसने उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया और घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद पीडि़ता मायके पहुंची और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उनकी काउंसलिंग कराई, लेकिन बात नहीं बनी और पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं पीडि़ता ने पुलिस अफसरों को बताया कि उसके पति के अन्य महिलाओं से संबंध हैं, वह अपने मोबाइल में दूसरी महिलाओं के साथ आपत्तिजनक हालत में उसे फोटो दिखाकर जलील करता था।