Loading...

TikTok को टक्कर देने Google का Firework जल्द ही

दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी सोशल मीडिया एप टिकटॉक (TikTok) एप का इस्तेमाल करती हैं। इस वजह से अन्य टेक कंपनियां भी इस एप को कड़ी चुनौती देने के लिए नए एप बाजार में उतार रही हैं। इस कड़ी में अब सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) भी जल्द ही एप लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जल्द ही अमेरिका के सोशल मीडिया वीडियो शेयरिंग एप फायरवर्क (Firework) को खरीदेगी।

चीनी कंपनी चाहती है खरीदना

गूगल के अलावा फायरवर्क एप को चीनी कंपनी वाईबो (Weibo) भी खरीदना चाहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल इस एप की खरीदी में दूसरी कंपनियों से बहुत आगे हैं।

फायरवर्क एप टिकटॉक से ज्यादा है लोकप्रिय

आपको बता दें कि फायरवर्क एप भारतीय बाजार में बीते महीने ही लॉन्च हुआ था, तब इसकी फंड रेजिंग करीब 100 मिलियन डॉलर थी। वही दूसरी तरफ टिकटॉक की कीमत 75 मिलियन दर्ज की गई थी। लूप नाउ टेक्नोलॉजी ने फायरवर्क को बनाया है।

फायरवर्क एप टिकटॉक से इन मामलों में है अलग

फायरवर्क अपने यूजर्स को वीडियो बनाने के लिए 30 सेकेंड का समय देता है, जबकि उपभोक्ता टिकटॉक में 15 सेकेंड की वीडियो बना सकते हैं। इसके अलावा लोग फायरवर्क में वर्टिकल और हॉरिजॉन्टवल वीडियो शूट कर पाएंगे। वहीं, कंपनी ने इस फीचर को Revail का नाम दिया है।

फायरवर्क एप के हैं इतने यूजर्स 

इस समय फायरवर्क के यूजर्स की संख्या दस लाख से ज्यादा हो गई हैं। वहीं, इस एप को एंड्रॉयड और आईओएस के यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि यह एप टिकटॉक को कड़ी टक्कर देगा।