Loading...

बाग, बटिक और डाबू प्रिंट के लैदर हैंडबैग: कई देशों में ट्रेंड कर रहे हैं | HANDBAG LATEST TREND

अपने लिए हर महिला काे एक यूनीक पर्स की डिमांड होती है, जो उसकी पर्सनालिटी को भी डिफाइन करे और जरूरत के सारे सामान अरेंज भी रहें। इन्हीं सब डिमांड को देखते हुए इंडो-वेस्टर्न लुक अब शहर की फीमेल्स के हैंडबैग में भी आ गया है। बाग, बटिक और डाबू प्रिंट जो अभी तक महिलाओं की ड्रेसेस में नजर आते थे, उनको लैदर के साथ ब्लेंड करके अब ऐसे हैंड बैग तैयार किए जा रहे हैं, जो गर्ल्स की ट्रेडीशनल इंडियन और वेस्टर्न दोनों तरह की ड्रेसेस पर फबें।

लंबे समय से मप्र के फैब्रिक पर काम कर रहीं डिजाइनर प्रेरणा जैन बताती हैं कि लैपटॉप स्लीव्स और केवल कपड़े का इस्तेमाल करके छोटे बैग्स तो अभी तक तैयार हो रहे थे, लेकिन अब कपड़े से बने हैंडबैग को ऑफिस गोइंग फीमेल्स की जरूरत का बनाने के लिए इसमें लेदर शामिल करने का प्रयास किया गया है। इनमें से किसी में आपको ट्रायबल टच मिलेगा, तो किसी में सिंक्रोनाइज्ड लाइन्स आपको ज्यादा रिद्मिक रहना सिखाती हैं। 

हैंड प्रिंटेड फैब्रिक के साथ लैदर का ब्लेंड सिर्फ भोपाल में ही नहीं, बल्कि कई देशों में भी ट्रेंडिंग हो रहा है। इंडिया से ही मेलबर्न, न्यू जर्सी और केलीफोर्निया में यह बैग्स जा रहे हैं। इस बैग को इन दिनों इस्तेमाल कर रहीं सतप्रीत संधू कहती हैं, किसी पार्टी वियर या ट्रेडीशनल ड्रेस के साथ अमूमन लेदर के बैग अच्छे नहीं लगते और पार्टी वियर बैग ऑफिस में। यह एक ऐसा ऑप्शन लगा, जिसे मैं दोनों जगहों पर इस्तेमाल कर सकती हूं।