अनुदानित शिक्षकों ने धनतेरस पर जनता से भीख मांगी | EMPLOYEE NEWS

इंदौर। एक तरफ राज्य सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को दीपावली मनाने के लिए समय से पूर्व वेतन दिए जाने के आदेश दिए हैं, वही दूसरी ओर इंदौर जिले के अनुदान प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों को सरकार से मिलने वाली एरियर राशि और वेतन नहीं मिल पाया है। इसके चलते अनुदान प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों ने शुक्रवार को रीगल चौराहा पर मानव श्रृंखला बनाकर भीख मांगी। 

अनुदान प्राप्त विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष बीएस यादव और संरक्षक राजाराम बोरासी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा एरियर राशि का अलामेंट 1 माह पूर्व कर दिया गया था। लेकिन इंदौर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों की हठधर्मिता के चलते उन्हें अब तक एरियर और वेतन राशि नहीं मिली है।

जहां एक ओर राज्य सरकार ने कर्मचारियों को अच्छी तरह दीपावली मनाने के लिए 25 अक्टूबर को वेतन देने के आदेश दिए हैं वही अनुदान प्राप्त विद्यालयों के शिक्षकों को एरियर और कई माह पूर्व की वेतन राशि ही नहीं मिल पा रही है। इसके चलते शिक्षक काली दिवाली मनाने को मजबूर है। शिक्षकों ने कहा कि शुक्रवार को भीख मांगकर 519 रुपए की राशि जमा हुई है। इस राशि को शनिवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों को भेंट करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !