Loading...

बिना कुछ किए BIKE की EMI कमाएं, जानिए कमाल का आ​इडिया

आज के जमाने में यदि आपके पास बाइक है तो आपको रोजी रोटी की करने की तो कतई जरूरत नहीं है। रैपिड, OLA या ऐसी किसी भी बाइक टैक्सी में अपनी बाइक अटैच कीजिए और पैसा कमाइए लेकिन यदि आप जॉब करते हैं तो भी आपको टेंशन लेने की जरूरत है। आपकी बाइक की EMI तो कम से कम निकल आएगी। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे होगा तो ध्यानपूर्वक पढ़िए: 

भारतीय स्टेट बैंक में काम करने वाले अमोल कुमार कहते हैं कि मैं आपको एक तरीका जरूर बता सकता हूँ जिस से आपकी बाइक की EMI बड़े आराम से निकल जाएगी। मेरे पास एवेंजर बाइक है जिसकी मासिक EMI 3000 रुपये के करीब है। 2 महीने पहले मैंने इस चीज़ की शुरुवात की थी। मेरा ऑफिस शहर के एक जाने माने बिज़नेस पार्क में है जहाँ छोटी और बड़ी मिलाकर लगभग 50 कंपनियां हैं।

मेरा घर मेरे ऑफिस से 17 किलोमीटर की दूरी पर है। मुझे एक यूट्यूब वीडियो से यह आईडिया आया बाइक पूलिंग का। इसका मतलब की जब मैं घर से ऑफिस के लिए निकलूं, तो मेरे साथ किसी अन्य व्यक्ति को भी ले जाऊं जो उसी बिज़नेस पार्क में किसी कंपनी में नौकरी करता है। और, ऑफिस से घर आते समय भी अपने साथ किसी व्यक्ति को ले जाऊं जो मेरे घर के आसपास रहता है।

मैंने पूलमायराइड, ई-पूलर्स, क्विक राइड पूलिंग इत्यादि बाइक पूलिंग संस्थाओं में रजिस्टर किया है। यहां जितने भी लोग रजिस्टर हैं सब नौकरी वाले हैं और किस कंपनी में काम करते हैं उसकी जांच भी की जाती है। इसलिए डरने की कोई बात नहीं है। सुबह 9 बजे ऑफिस के लिए निकलता हूँ, लेकिन मेरे साथ कौन व्यक्ति जायेगा इसकी बुकिंग रात को ही हो जाती है।

सुबह मेरे बताये हुए जगह पर वह व्यक्ति आ जाता है और हम दोनों एक साथ बिज़नेस पार्क निकल जाते हैं मेरे बाइक पर। मुझे इस राइड के लिए 70 रुपये से 90 रुपये मिल जाते हैं। और वापिस आते समय ज्यादा मिलते हैं, लगभग 100 रुपये कमा लेता हूँ।

एक दिन में घर से ऑफिस और ऑफिस से घर बाइक पूलिंग करके औसत रूप से मैं 160 रुपये कमा लेता हूँ। महीने में 22 दिन ऑफिस होता है, तो 22 दिनों में मेरे पास 3500 रुपये के करीब जमा हो जाते हैं। और मेरी बाइक की EMI भी लगभग उतनी ही है।

ऑफिस आने जाने के लिए बाइक खरीदी थी, मेरा काम तो हो ही रहा है, उसके साथ साथ बाइक की EMI भी जेब से नहीं देनी पड़ती।

कई बार ऐसा भी हुआ है की राइड कैंसिल हो गयी हो। लेकिन दूसरी राइड 1 या 2 घंटे के अंदर ही मिल जाती है। ऐसा कभी नहीं हुआ की मैं अकेले ऑफिस गया हूँ। इसलिए मैंने एक से ज्यादा बाइक पूलिंग में रजिस्टर किया है।

रैपिडो में भी पूलिंग की जा सकती है, लेकिन उसमे यात्रियों की वेरिफिकेशन नहीं की जाती, कोई भी कैसा भी व्यक्ति मिल सकता है। बाकी सब में यात्रियों के कंपनियों के नाम भी मौजूद होते हैं, मतलब, सभी नौकरी वाले होते हैं, तो किसी बात का डर नहीं होता और इस तरह मुझे कई दोस्त भी मिल गए हैं, लड़के और लडकियां दोनों। यदि आपको यह आइडिया पसंद आया तो कृपया शेयर जरूर करें, हो सकता है इसके कारण आपको आपका राइड पार्टनर मिल जाए.