Loading...

गरीबों को परेशान किया तो अधिकारियों के घर की बिजली काट देंगे: सुरेन्द्रनाथ सिंह | BHOPAL NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह के नेतृत्व में बुधवार को रोशनपुरा चौराहा न्यू मार्केट में गरीबों को दी जाने वाली संबल योजना के अंतर्गत 200 रूपए से ज्यादा के बिजली बिल दिए जाने के विरोध में संघर्ष का शंखनाद किया गया।

श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह ने बताया कि भाजपा के शासनकाल में पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने घोषणा की थी कि संबल योजना के अंतर्गत 200 रूपए से ज्यादा के बिजली बिल नहीं भरने पडेंगे। परंतु जब से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आयी है उसने संबल योजना बंद करके ज्यादा रूपए के बिजली बिल थमाए जा रहे है। इसी के विरोध में आज प्रदर्शन किया गया।

बिजली बिलों की जलाई होली

श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह के नेतृत्व में गरीब झुग्गी बस्ती स्थित सेवा बस्तियों में 200 रूपए से ज्यादा के बढ़े हुए बिजली बिलों की होली जलाई गयी। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन एक बस्ती में जाकर बिल भी जलायेंगे और पूरे भोपाल को बंद कर दिया जायेगा। 200 से अधिक का बिजली बिल नहीं भरा जायेगा। अगर प्रशासन और विद्युत विभाग जबरदस्ती गरीबों को बिजली के बिल के नाम से परेशान करेंगे और उनकी लाइट काटेंगे तो हम सभी मिलकर विद्युत विभाग के अधिकारियों के घर की बिजली ही काट देंगे। भारतीय जनता पार्टी जिला भोपाल मुख्यमंत्री कमलनाथ से आग्रह करती है कि पूर्व सरकार ने संबल योजना के अंतर्गत जो 200 रूपए  बिजली का बिल गरीबों के लिए निर्धारित किया था और बाद में 100 रूपए  बिजली देने का वादा किया था वह अपना वचन पूरा करें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि संबल योजना के अंतर्गत 200 रूपए बिजली बिल दिया जाए नहीं तो भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश भर में एक जनआंदोलन चलायेगी।

जिला अध्यक्ष श्री विकास विरानी ने कहा कि गरीबों के बढे हुए बिल से आर्थिक उनकी स्थिति बिगड़ गयी है। बच्चों की पढाई के लिए रूपए भरे या बिजली के बढे हुए बिल देकर। बिजली के बिल देखकर गरीबों के पैरों तले जमीन खिसक गयी है। जिससे बिल देखकर ही बीमार पड रहे है।

इस अवसर पर, महामंत्री अनिल अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष श्री अशोक सैनी, श्री सुधीर जाचक, श्री रविंद्र अवस्थी, श्री नरेश जाधव, श्री राजेंद्र गुप्ता, श्री कुलदीप खरे, श्री पप्पू विलास, श्री नितिन दुबे श्री राजकुमार विश्वकर्मा, श्री सिद्धार्थ सोनवाने, श्री पप्पू पावे, श्री अब्दुल सलीम मोहम्मद, श्री एजाज पार्षद श्रीमती सुषमा बवीसा सहित जिला पदाधिकारी सहित बडी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।