Loading...

2012 प्रलय से बचने के लिए तहखाने में छुप गया था एक परिवार, 9 साल बाद निकला

आपको याद होगा सन 2012 से पहले खबरें आ रही थी कि प्रलय आने वाली है सारी दुनिया खत्म हो जाएगी। दावे किए जा रहे थे कि नास्त्रेदमस ने यह भविष्यवाणी की है कि 2012 में दुनिया खत्म हो जाएगी। इस तरह की खबरों ने कई लोगों को प्रभावित किया। 49 साल के एक व्यक्ति ने प्लान किया कि वह दुनिया के खत्म हो जाने के बाद भी जिंदा रहेगा। उसने अपने परिवार के 6 बच्चों को अपने साथ लिया और एक गहरे तहखाने में चला गया। वह पिछले 9 साल से तहखाने में था। प्रलय के आने का इंतजार कर रहा था ताकि उसके चले जाने के बाद वह और उसके बच्चे जिंदा बच सके। 

यह घटना नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम से 140 किलोमीटर उत्तर-पूर्व की ओर ड्रेन्थ प्रांत के रुइनरवर्ल्ड गांव स्थित फार्महाउस की है। इस फार्महाउस के तहखाने में एक परिवार 9 सालों से कयामत का इंतजार कर रहा है। इस परिवार में एक 58 साल का बुजुर्ग है। 16 से 25 साल की आयु के 6 बच्चे है। इनमें से 25 वर्षीय युवा फार्महाउस से भागने में कामयाब रहा और बीयर बार तक पहुंचा। 

उसने बियर बार के मालिक से मदद मांगी जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और सच्चाई का खुलासा हुआ। बियर बार के मालिक ने बताया कि यह 25 साल का युवा उनके पास आया और पांच बियर पी गया। फिर उसने बताया कि वह घर से भाग कर आया है और उसे मदद चाहिए। इसके बाद बियर बार के मालिक ने पुलिस को जानकारी दी। 

जब पुलिस फार्महाउस पहुंची तो उन्हें 58 वर्षीय बुजुर्ग पलंग पर लेटा हुआ मिला। साथ ही 16 से 25 वर्ष की बीच के उम्र के बच्चे भी मिले। पुलिस ने डोर्सटन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि अभी भी जांच चल रही है और आगे की जानकारी नहीं दी जा सकती। बच्चों की मां के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है।