Loading...

1 लाख के निवेश पर 40% प्रतिमाह रिटर्न का दावा, जनता फिर भी नहीं समझ पाई कंपनी फ्रॉड है

उज्जैन। क्या लोग सचमुच इतने भोले भाले होते हैं या फिर लालच में इतनी ज्यादा अंधे हो जाते हैं कि साफ नजर आने वाली फ्रॉड कंपनियों में भी निवेश कर देते हैं। एक कंपनी ने ₹100000 के निवेश पर 40% प्रति महा रिटर्न देने का वादा किया। आसानी से समझ आ रहा है कंपनी फ्रॉड है फिर भी लोगों ने इसमें निवेश किया और करीब ₹5000000 की ठगी करके कंपनी के संचालक फरार हो गए।

कंपनी के दफ्तर में ताला दिखा तब नींद खुली 

नानाखेड़ा मार्ग स्थित सी-21 मॉल में लाइफ टाइम स्टॉक मार्केटिंग नाम से चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर समेत अन्य अधिकारी रविवार को दफ्तर बंद कर फरार हो गए। कंपनी में एक लाख रुपए निवेश करने पर 40 हजार रुपए महीने मिलने का प्रलोभन देकर लोगों से कई महीने तक धोखाधड़ी की गई। 50 लाख से अधिक की धोखाधड़ी का यह मामला रविवार को सामने आया जब धोखाधड़ी के शिकार हुए लोगों ने नानाखेड़ा थाने पहुंचकर टीआई सतनाम सिंह को घटना की जानकारी दी। 

पुलिस सक्रिय थी 24 घंटे के बीच में पकड़ लिया

अर्जुन आंजना समेत अन्य पीड़ित ने बताया कि कंपनी के लोग सी-21 मॉल स्थित दफ्तर में ताला लगाकर भाग गए है। इसी के बाद पुलिस ने कंपनी के लोगों के बारे में सुराग जुटाने में टीम को लगाया। सोमवार शाम को कंपनी के सीएमडी ईश्वर आंजना, एमडी लखन पंवार, सीईओ ईश्वर बैंडवाल व दिलीप आंजना को देवासरोड के समीप एक मकान से हिरासत में लिया। सभी शहर छोड़कर भागने की तैयारी में थे। इनके साथी हेमंत यादव व राजेंद्र अहिरवार फरार है। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है। पूछताछ के बाद पकड़े गए आरोपियों का खुलासा किया जाएगा।