Loading...

TIKTOK के जरिए अवैध हथियारों का कारोबार, भोपाल में 3 गिरफ्तार

भोपाल। iOS और Android सोशल मीडिया वीडियो ऐप TikTok का अब गंभीर आपराधिक उपयोग शुरू हो गया है। भोपाल में 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है जो अवैध हथियारों का कारोबार करते हैं। गिरोह का सरगना TikTok के जरिए अवैध हथियारों का प्रदर्शन करता था और ग्राहक तलाशता था। 

टिक-टॉक के जरिए अवैध हथियार बेचता था सलमान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बदमाश को टिक-टॉक पर हथियारों के साथ वीडियो अपलोड करने का शौक था और उसके इसी शौक ने उसे हवालात पहुंचा दिया। क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि सलमान नाम का लड़का पिस्टल रखने का शौकीन है। ग्राहक मिलने पर वो पिस्टल बेच देता है। कुछ दिन बाद वो फिर दूसरी पिस्टल लेकर आ जाता है। हर नई पिस्टल के साथ सलमान वीडियो बनाकर टिक-टॉक पर अपलोड करता है। सलमान के इस काराबोर में इसका साथी इमरान मेनन भी साथ रहता था। 

अवैध पिस्तौल की डिलिवरी देने जा रहा था, पकड़ा गया

क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली की सलमान अपने दो साथियों के साथ वेटनरी अस्पताल के पीछे, जहांगीराबाद क्षेत्र में किसी ग्राहक को कट्टे एवं जिंदा कारतूस सप्लाई करने आ रहा है। सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा योजनाबद्ध तरीके से वेटनरी अस्पताल के पीछे गली में सलमान की पहचान होने पर घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।