Loading...

आपात स्थिति में पैसों की जरूरत पड़ने पर- बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड के LOAN AGAINST PROPERTY का तुरंत लाभ उठाएँ

24 सितंबर, 2019, पुणे, महाराष्ट्र: आपात स्थिति में पैसों की तुरंत उपलब्धता की अहमियत को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। अगर किसी सुविधाजनक स्रोत से तुरंत पैसे उपलब्ध हो जाएँ, तो आप पैसे के साधनों के बारे चिंता करने के बजाय मौजूदा संकट पर ध्यान केंद्रित करने और इससे निपटने में सक्षम हो जाते हैं। हालांकि ऐसी परिस्थितियों में पर्सनल लोन पैसों की उपलब्धता का बेहतर विकल्प हो सकता है, लेकिन अलग-अलग पहलुओं के आधार पर LOAN AGAINST PROPERTY इससे ज्यादा बेहतर है। चूंकि पर्सनल लोन सिक्योर्ड नहीं होता है, इसलिए आपको उच्च ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता है और इस तरह आपका मासिक खर्च बढ़ सकता है। 

इसके विपरीत, आप अपेक्षाकृत कम ब्याज दर पर LOAN AGAINST PROPERTY प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि यह सिक्योर्ड होता है। लेकिन, इसमें कलैटरल (जमानती वस्तु) के शामिल होने की वजह से आप सोच सकते हैं कि इसके लिए आवेदन एवं स्वीकृति में समय लगता है। हालांकि, बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड का LOAN AGAINST PROPERTY आपको तत्काल आर्थिक सहायता के लिए सबसे अच्छा विकल्प उपलब्ध कराता है, जिसकी प्रक्रिया त्वरित होने के साथ-साथ आपके लिए किफायती भी है। 

बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड की ओर से LOAN AGAINST PROPERTY 

बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड के LOAN AGAINST PROPERTY के साथ, आपको आकर्षक ब्याज दर से कहीं ज्यादा लाभ मिलता है। दरअसल जमानत के लिए रखी जाने वाली वस्तु के आधार पर, आप 72 घंटे के भीतर ही 3.5 करोड़ रुपये तक की धनराशि प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आप अपनी आपातकालीन जरूरतों को किसी टालमटोल या विलंब के बिना पूरा कर सकें। 

बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड के LOAN AGAINST PROPERTY के चयन के साथ आप निम्नलिखित सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। 

पात्रता की सरल शर्तों को पूरा करके तुरंत लोन हासिल करने की अर्हता पाएँ 

BHFL के LOAN AGAINST PROPERTY को चुनकर आप पात्रता की जटिल शर्तों से छुटकारा पा सकते हैं और आसानी से लोन हासिल करने की अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको केवल अपनी उम्र और रोज़गार से संबंधित शर्तों को पूरा करना होगा। इसके अलावा, आपके पास एक ऐसे शहर में प्रॉपर्टी होनी चाहिए जो बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड की अनुमोदित सूची में शामिल हो। 

न्यूनतम दस्तावेज़ जमा करें और तुरंत अनुमोदन पाएँ 

अपनी पात्रता साबित करने के लिए आपको कुछ दस्तावेज़ जमा करने होंगे, ताकि आप लोन की प्रक्रियाओं के बजाय अपनी आपातकालीन जरूरतों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। ये दस्तावेज़ इस प्रकार हैं: 
· पहचान का प्रमाण 
· पते का प्रमाण 
· आईटीआर 
· पैन कार्ड 
· उस प्रॉपर्टी के दस्तावेज़ की प्रति, जिसे आप जमानत के तौर पर रखना चाहते हैं 
· अगर आप वेतनभोगी हैं, तो नवीनतम सैलरी स्लिप 
· अगर आप वेतनभोगी हैं तो पिछले 3 महीने के बैंक खाते का विवरण, और अगर आप स्व-रोज़गार करते हैं तो पिछले 6 महीने के बैंक खाते का विवरण 

दस्तावेज़ों के सफलतापूर्वक सत्यापित होने के बाद, BHFL तुरंत आपके आवेदन को मंजूरी देता है और 72 घंटों के भीतर धनराशि आपके खाते में पहुंच जाती है! तुरंत मिलने वाली आर्थिक सहायता की मदद से आप अपनी आपातकालीन जरूरतों को सही समय पर पूरा कर सकते हैं। इतना ही नहीं, भागदौड़ और तनाव से बचने के लिए आप अपने ऑफिस या घर से दस्तावेजों के डोरस्टेप पिक-अप का विकल्प भी चुन सकते हैं। 

अपनी आपातकालीन जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिकतम धनराशि की स्वीकृति पाएँ 

यह लोन आपात स्थितियों के लिए आदर्श है, क्योंकि आवेदन की सरल प्रक्रिया और त्वरित वितरण के अलावा आप करोड़ों रुपये की आर्थिक सहायता का लाभ उठा सकते हैं, जो आपके वेतनभोगी होने या स्व-रोज़गार करने के साथ-साथ जमानत के तौर पर प्रस्तावित प्रॉपर्टी पर आधारित है। अधिकतम धनराशि के अनुमोदन से, आप चिकित्सा, व्यवसाय या पेशे से संबंधित किसी भी आपातकालीन जरूरत को पूरा कर सकते हैं, और समझौता किए बिना सभी खर्चों का वहन कर सकते हैं। 

पुनर्भुगतान को सुविधाजनक और पॉकेट-फ्रेंडली बनाने वाली आसान शर्तों का आनंद लें 

अंत में, पुनर्भुगतान को सुविधाजनक बनाने के लिए ऋणदाता द्वारा स्थिति के अनुरूप समयावधि का प्रस्ताव दिया जाता है। चूंकि ईएमआई में समयावधि बेहद अहम होती है, इसलिए आप ईएमआई कैलकुलेटर की मदद से अपनी सुविधा के अनुसार मासिक भुगतान निर्धारित कर सकते हैं, और उसके अनुरूप उपयुक्त समयावधि चुन सकते हैं। इस तरह, आप अपने बजट के दायरे में रहते हुए अपनी ईएमआई का भुगतान कर सकते हैं। 

किसी भी आपात स्थिति में, अपनी मौजूदा प्रॉपर्टी को पूंजी में परिणत करें और बजाज हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड से LOAN AGAINST PROPERTY का लाभ उठाने के लिए इसे गिरवी रख दें। आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले, ज्यादा तेजी से अनुमोदन प्राप्त करने के लिए आप खुद के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए डील्स को देखें और उसके माध्यम से आवेदन करें। अगर आप अभी आवेदन करना चाहते हैं, तो अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र की जांच करें!