KOLAR: पहले से तेज कंपन हुआ, हर बार तीव्रता बढ़ रही है | BHOPAL NEWS

भोपाल। कोलार के लोग दहशत में हैं। आशीर्वाद कॉलोनी फाइन एन्क्लेव अपार्टमेंट में एक बार फिर तेज धमाके के साथ धरती में कंपन हुआ। इस बार कंपन की तीव्रता पिछली बार से ज्यादा थी। लोग आने वाले अज्ञात खतरे से डरे हुए हैं, वैज्ञानिक इसे फिलहाल खतरनाक नहीं घोषित कर चुके हैं पंरतु लोग जानना चाहते हैं कि यदि हालात यही रहे तो 5 साल बाद क्या होगा। 

इस बार फाइन एन्क्लेव अपार्टमेंट में कंपन हुआ

राजधानी के कोलार क्षेत्र स्थित आशीर्वाद कॉलोनी फाइन एनक्लेव अपार्टमेंट में देर रात तेज धमाके के साथ धरती में झटके महसूस किए गए। देर रात 12 बजे क्षेत्र के लोगों को पहला झटका महसूस हुआ, इसके कुछ देर बाद एक झटका और महसूस हुआ लेकिन झटके की तीव्रता पहले आए झटके से काफी ज्यादा थी। झटका आने के बाद लोग डर गए और सड़कों पर जमा हो गए।

पिछली बार कान्हा कुंज की जमीन थर्राई थी

लोगों का कहना है कि कोलार क्षेत्र में कुछ दिनों पहले कान्हा कुंज में भी कुछ इसी तरह के झटके महसूस किए गए थे। अब एक बार फिर कोलार क्षेत्र में ही तीन अपार्टमेंट्स में इसी तरह के झटके महसूस किए गए हैं। तेज धमाकों की वजह से धरती में आ रहे कंपन से लोगों में डर का माहौल व्याप्त है। समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर धरती में क्या हो रहा है।

विशेषज्ञ कहते हैं भूकंप नहीं हैं

विशेषज्ञों ने इसे भूगर्भीय घटना बताया है। विशेषज्ञों का मानना है कि केरवा और कलियासोत डैम से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है और आसपास के सभी क्षेत्रों में लगातार पानी का जमावड़ा जमा है। ऐसी स्थिति में कई बार चट्टानों के आपस में टकराने से तेज धमाके की आवाज होती है, इसे भूगर्भीय घटना कहा जाता है। हालांकि भूकंप जैसी स्थिति से विशेषज्ञों ने साफ इनकार किया है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !