Loading...

इंटरनेशनल स्कूल से अच्छा होगा उत्कृष्ट विद्यालय का भवन और क्लास | JABALPUR NEWS

जबलपुर। पं. लज्जा शंकर झा उत्कृष्ट विद्यालय की तस्वीर बदलने वाली है। स्कूल को स्मार्ट बनाया जाएगा। स्कूल की प्रत्येक कक्षाएं स्मार्ट होंगी, जहां-जहां भवन क्षतिग्रस्त हैं वहां सुधार कार्य होगा, बिजली की पर्याप्त व्यवस्था होगी। इसी के तहत एसीजे आरएस झा, महाधिवक्ता शशांक शेखर, कलेक्टर भरत यादव ने स्कूल का दौरा किया। इस दौरान एसीजे आरएस झा ने कहा कि स्कूल की उपलब्धियां इतनी हैं कि इसे और बेहतर बनाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या पर बढ़ोत्तरी करने की बात कहते हुए शैक्षणिक गतिविधियों पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देने को कहा।

प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर पढ़ाई होगी

स्कूल निरीक्षण करने पहुंचे एसीजे आरएस झा, महाधिवक्ता शशांक शेखर और कलेक्टर ने कहा कि मॉडल स्कूल की प्रत्येक कक्षाएं स्मार्ट होंगी। इस स्कूल में प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर पढ़ाई कराई जाएगी। प्रत्येक कक्षा में डिजिटल पढ़ाई होगी और इसका फायदा विद्यार्थियों को होगा।

खेल मैदान अपग्रेड होगा, खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधाएं

मॉडल स्कूल का खेल मैदान का जीर्णोद्घार किया जाएगा इसके साथ राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को सभी सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कुश्ती, कबड्डी और हॉकी में विद्यार्थी रुचि ले इसका प्रयास स्कूल प्रबंधन द्वारा किया जाएगा।

स्कूल प्राचार्य वीणा बाजपेयी की प्रशंसा

एसीजे आरएस झा, महाधिवक्ता और कलेक्टर ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा का परिणाम बेहतर आने पर स्कूल प्राचार्य वीणा बाजपेयी की प्रशंसा की। इस दौरान प्राचार्य के बस सुविधा और ब्रम्होस लैब के कार्यों की सराहना की गई। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण मुख्य अभियंता एससी वर्मा, अधीक्षण यंत्री जीपी वर्मा, कार्यपालन यंत्री शिवेन्द्र सिंह, अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण यशवंत कुलकर्णी, पीपी सिंह, सुजीत कलत्रे, उपयंत्री एके कुशवाहा, वरिष्ठ व्याख्याता डॉ. गिरीश मैराल, संजय उपाध्याय उपस्थित थे।