Loading...

JABALPUR NEWS : शहर में नहीं मिल रहे हैं HP के गैस सिलेंडर, उपभोक्ता परेशान

जबलपुर। जिले में तीन-चार दिनों से हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HP) के गैस सिलेंडर (Gas cylinder) की किल्लत देखने मिली है। गैस उपभोक्ताओं (Gas consumers) से पहले गैस एजेंसी वालों को सिलेंडर की खेप नहीं मिली। क्योंकि मनेरी प्लांट (Maneri plant) से एजेंसी तक सिलेंडर भेजने वाले ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल (Transporters strike) कर दी है।   

गैस डीलरों के मुताबिक ट्रांसपोर्टरों ने मनमानी के चलते यह हड़ताल की है। जिसका खामियाजा ग्राहकों को उठाना पड़ रहा है। हालांकि सोमवार को कुछ ट्रक शहर की चुनिंदा गैस एजेंसी में सिलेंडर लेकर पहुंचे हैं। इस मामले में अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। इसी बात का फायदा ट्रांसपोर्टरों ने उठाया है।शहर के दो ट्रांसपोर्टरों के हाथ में ही एचपी गैस सिलेंडरों की सप्लाई का ठेका है। ठेका प्रणाली में प्रतिस्पर्धा के चलते हड़ताल आयोजित की गई। मनेरी प्लांट से आसपास के 40 से ज्यादा गैस डीलरों को सिलेंडर इसी प्लांट से भेजे जाते हैं। 

वहीं जबलपुर के लगभग 12 गैस डीलर के पास भी सिलेंडर इसी प्लांट से मिलते हैं। लेकिन हड़ताल की वजह से सभी डीलरों और उनके उपभोक्ताओं को सिलेंडर नहीं मिले। जिला प्रशासन और खाद्य विभाग या संबधित कंपनी के द्वारा अभी तक ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्रवाई देखने नहीं मिली है।

एजेंसी तक ही गैस सिलेंडर नहीं पहुंचे हैं। ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल के कारण सिलेंडर की सप्लाई प्रभावित हुई है।-प्रकाश अग्रवाल, एचपी गैस एजेंसी संचालक