Loading...

EDUCATION LOAN के नाम पर MBA छात्र से 65 हजार की ठगी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। एज्यूकेशन लोन के नाम पर ठगों ने छात्र के खाते से 65 हजार रुपए पार कर दिए। घटना थाटीपुर थाना क्षेत्र के सरकारी बैरक क्वॉर्टर की है। ठगी का पता चलते ही पीडि़त थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने छात्र की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाटीपुर थाना प्रभारी शैलेन्द्र भार्गव ने बताया कि सरकारी बैरक क्वॉर्टर निवासी करण वर्मा एमबीए छात्र हैं और उसके पिता सेल्स टैक्स विभाग में है। 

पिछले सप्ताह उसने ऑन लाइन एज्यूकेशन लॉन के लिए एप्लाई किया था। इसके अगले ही दिन उसके पास कॉल आया। कॉल करने वाले ने उससे बातचीत कर उसका लोन क्लिीयर होने की बता कर रजिस्ट्रेशन के नाम पर साढंँ पांच हजार रुपए जमा कराए। उसके अगले ही दिन उसके मोबाइल पर लोन उसके खाते में आने की कह कर उससे मैसेज ओपन करने की कह कर खाते में जमा 65 हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का अहसास होते ही उसने लोन कैंसिल करने और उसके पैसे वापस करने की कहा तो ठग ने उससे 18 प्रतिशत जीएसटी जमा कराने की कहा। ठगी का अहसास होते ही छात्र थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

छात्र ने पुलिस को बताया कि 10 सितम्बर को उसने डेढ़ लाख रुपए के लॉन के लिए एप्लाई किया और अगले ही दिन 11 सितम्बर को एक युवक का कॉल आया। उसने बताया कि वह बैंक से बोल रहा है और उसका लोन मंजूर हो गया है। इसके बाद उसने रजिस्ट्रेशन के नाम पर साढ़े पांच हजार रुपए जमा कराए। इसके बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आए और कॉल करने वाले ने बताया कि यह मैसेज क्लिीयरेंस और TDS के है। मैसेज खोलने पर उसके खाते में लोन पहुंच जाएगा। जैसे ही उसने मैसेज खोले उसके खाते से 64 हजार 800 रुपए निकल गए।