Loading...

पीएम मोदी का जन्मदिन 'सेवा दिवस' कहलाएगा, भाजपा 'सेवा सप्ताह' मनाएगी | MODI BIRTHDAY SEWA SAPTAH

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन को 'सेवा दिवस' नाम दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी उनके जन्मदिन 17 सितंबर से 'सेवा सप्ताह' मनाएगी। बीजेपी का यह कैंपेन 14 सितंबर से 20 सितंबर तक देशभर में चलेगा। इस कैंपेन के तहत पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा कई तरह के स्वच्छता और सामाजिक सेवाओं के कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। 

कैंपेन के लिए केंद्रीय समिति का गठन 

इस पहल को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने केंद्रीय समिति का गठन किया है और पार्टी नेता अविनाश राय खन्ना को इसका संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और नैशनल सेक्रटरी सुधा यादव और सुनील देवधर भी इसका हिस्सा हैं। 

इस कैंपेन के तहत बीजेपी कार्यकर्ता ब्लड डोनेशन कैंप, हेल्थ कैंप और आंखों की जांच के लिए कैंप भी लगवाएंगे। वे अस्पतालों और अनाथालयों का भी दौरा करेंगे और मरीजों और जरूरतमंदों को जरूरी सहायता मुहैया कराएंगे। 

प्लास्टिक के इस्तेमाल के खिलाफ चलेगा कैंपेन 

एक हफ्ते तक चलने वाले इस कैंपेन के तहत पीएम मोदी की जिंदगी और उपलब्धियों की किताब को राज्य इकाइयों को भेजा जाएगा, जहां अलग-अलग कार्यक्रमों में पार्टी के वरिष्ठ नेता इसे व्यक्तिगत रूप से लोगों में बांटेंगे। देशभर में पीएम मोदी की जिंदगी और उपलब्धियों से जुड़ी प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा। 

एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के प्रयोग के खिलाफ पीएम मोदी के आह्वान को ध्यान में रखते हुए पार्टी के सभी नेता अलग-अलग यूनिवर्सिटी में प्लास्टिक के इस्तेमाल के खिलाफ कैंपेन भी चलाएंगे।