Loading...

सीएम सर, आपदा प्रबंधन से निष्कासित संविदा कर्मचारियों को भी बहाल कर दीजिए | KHULA KHAT

महोदय, म.प्र राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में कई पद रिक्‍त पड़े हैं। पूर्व सरकार ने इस प्राधिकरण में प्रतिनियुक्ति के माध्‍यम से पद भरने का प्रयास दो बार किया था जो कि असफल रहा। तब दो वर्ष की संविदा अवधि पर इस प्राधिकरण मे जिला सलाहकार एवं राज्‍य सलाहकार नियुक्‍त किए गए थे जिनकी सेवा समाप्‍त की जा चुकी हैै। 

म.प्र की कांग्रेस सरकार ने संविदा स्‍थायीकरण एवं निष्‍कासित संविदा कर्मियों की सेवा बहाली का वचन दिया था परंतु इन संविदा कर्मियों को 1 वर्ष से अधिक समय निष्‍कासन का हो चुका है अभी तक इनकी सेवा बहाली नहीं की गई है। वही अब पुन: संविदा जिला सलाहकारों के 8 पदों हेतु भर्ती विज्ञापन जारी किया जा चुका है। महोदय जी, ये अनैतिक है कि पूर्व संविदा कर्मियों की सेवा बहाली किए बिना नवीन पदों पर भर्ती की जाए। अत: माननीय मुख्‍यमंत्रीजी एवं गृहमंत्रीजी से अनुरोध हैै कि अपनी सरकार के वचनपत्र अनुसार पहले इन निष्‍कासित संविदा कर्मियों की सेवा बहाली करें क्‍योंकि इनको दो वर्ष इस प्राधिकरण में कार्य का अनुभव है व इनके द्धारा कई जिले की आपदा प्रबंधन कार्ययोजना बनाई जा चुकी हैं। 

आपदा प्रबंधन कार्ययोजना एक महत्‍वपूर्ण योजना होती है। जिसका क्रियान्‍वयन उचित तकनीकि कौशल के साथ ही संभव है। अत: पूर्व मे सेवा दे चुके संविदा कर्मियो की सेवा बहाली करके अपना वचन निभाए जो कि 1 वर्ष से सेवा बहाली की आशा में जी रहे है व उसके बाद रिक्‍त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए।

सादर धन्‍यवाद
आशीष कुमार बिरथरिया
उदयपुरा जिला रायसेन म.प्र