KASHMIR का असर: कर्मचारियों की सभी छुट्टियां रद्द, तत्काल ड्यूटी ज्वॉइन करने के आदेश

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद अब सारे देश में इसका असर दिखना शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। साथ ही जो लोग छुट्टी पर थे, उन्हें तत्काल ड्यूटी ज्वॉइन करने को कहा गया है, जबकि अगले कुछ दिनों तक यानी 15 अगस्त तक किसी को भी अवकाश न दिए जाने का फरमान भी जारी हुआ है। 

बता दें कि कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाने के साथ अफसरों को चेताया है कि बकरीद और 15 अगस्त, रक्षाबंधन का पर्व शांति व सौहार्द के माहौल में होना चाहिए और हर जगह कानून-व्यवस्था चाक चौबंद होनी चाहिए, जिसके अनुक्रम में ही मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने शांति-व्यवस्था और आवश्यक इंतजाम के लिए 15 अगस्त तक पुलिस समेत अन्य सरकारी विभागों में कोई छुट्टी न दिए जाने का आदेश जारी किया है। जारी हुआ पत्र छुट्टियां रद्द करने व नई छुट्टी न देने के के लिए विशेष सचिव नियुक्ति धनंजय शुक्ल ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को पत्र भेज दिया है। 

जिसमें साफ तौर पर कर्मचारी अधिकारियों को छुट्टी न देने व दी गई छुट्टी रद्द करने को कहा गया है। जिलाधिकारी भानुचंद गोस्वामी ने बताया कि 15 अगस्त और बकरीद के पर्व को देखते हुए पूर्व में स्वीकृत अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं। आज करना होगा ज्वॉइन रविवार को सरकार की ओर से जारी किए इस अपरिहार्य और आकस्मिकता आदेश में छुट्टी पर गए सभी अधिकारी और कर्मचारी को आदेशित किया गया है कि सोमवार को वह ड्यूटी ज्वॉइन कर लेंगे। 

सभी को मुख्यालय पर उपस्थित रहने के लिए उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। हालांकि, अगर कहीं पर किसी कर्मचारी या अधिकारी के समक्ष अपरिहार्य और आकस्मिकता की स्थिति है तो उनके अवकाश के संदर्भ में अलग से प्रावधान होगा। संबंधित नियंत्रक अधिकारी अवकाश के लिए उत्पन्न हुए आवश्यक कारण की पुष्टि करेगा और उसके बाद ही अवकाश दिया जा सकेगा।