Loading...

JAH में चार हजार में होगी एंजियोग्राफी, नई कैथलेब तैयार | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। अंचलवासियों को यह खबर सुकून न देने वाली है क्योंकि जिस कैथलेब का इंतजार ह्दय रोगी सात साल से कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है तीस अगस्त को जेएएच के कार्डियक विभाग में आकार ले चुकी कैथलेब का उ्दघाटन प्रदेश मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर करेंगे। 

इस मौके पर कांग्रेस विधायक मुन्नालाल गोयल, प्रवीण पाठक सहित तीस सितंबर को ही सेवानिवृत्त हो रहे संभागायीय आयुक्त बीएम शर्मा, डीन जीआरएमसी डॉ.भरत जैन, अस्पताल अधीक्षक डॉ.अशोक मिश्रा व कार्डियक विभाग के एचओडी डॉ. पुनीत रस्तोगी विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे। कार्डियक विभाग में पहुंचने वाले मरीजों की एंजियोग्राफी बाजार से आधी दर महज चार हजार रुपए में की जाएगी, जबकि एंजियोप्लास्टी पचपन हजार रुपए में होगी। 

अंचल में रहने वाले ह्दय रोगियों को अब एंजियोग्राफी व एंजियोप्लास्टी के लिए शहर से बाहर नहीं जाना होगा। क्योंकि जेएएच में साढ़े छह करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो चुकी कैथलेब की सुविधा मरीजों को तीस अगस्त से मिलना शुरु हो जाएंगी। 

शुरु होने वाली कैथलेब के लिए संबंधित कैथलेब टैक्निशियन व स्टॉफ पहले ही जुटा लिया गया है। हालांकि शुरु होने वाली कैथलेब में कार्डियक सर्जन की उपलब्धता नहीं होने के कारण वासपास व ओपन हार्ट सर्जरी की सुविधा के लिए अभी और इंतजार करना होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैथलेब के लिए जो स्टॉफ उपलब्ध कराया गया है वह आउटसोर्स से जुटाया गया है। यहां बताना मुनासिब होगा कि कैथलेब प्रोजेक्ट संभागायुक्त बीएम शर्मा का ड्रीम प्रोजेक्ट था, श्री शर्मा ने ही एक साल के भीतर सात साल से लटके पड़े इस प्रोजेक्ट को अपनी सेवा निवृत होने से पहले ही साकार कर दिखाया है।