Loading...

AMAZON PRIME की टक्कर में FLIPKART ला रही है FREE VIDEO STREAMING

AMAZON ने भारत में आकर FLIPKART के ई-कॉमर्स कारोबार को भारी नुक्सान पहुंचाया। हालात यह हैं कि लाखों लोगों ने FLIPKART का एप ही हटा दिया। लोगों के मोबाइल में अपना एप बचाए रखने और AMAZON को झटका देने के लिए FLIPKART जल्द ही FREE ON DEMAND VIDEO STREAMING सेवा शुरू करने जा रहा है। 

फ्लिपकार्ट की इस सेवा का फायदा कंपनी के भारत में 16 करोड़ ग्राहकों को होगा। इसकी जानकारी कंपनी ने सोमवार को एक बयान में दी। इस सेवा पर कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ग्राहकों को ऑनलाइन लाने में वीडियो, इंटरनेट और मनोरंजन की अहम भूमिका है। उन्होंने आगे कहा कि फ्लिपकार्ट का मुकाबला अमेजन प्राइम वीडियो से होगा जो कि एक शुल्क आधारित सेवा है, जबकि फ्लिपकार्ट की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा पूरी तरह से फ्री होगी। 

फ्लिपकार्ट की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के तहत ग्राहक फिल्म, शॉर्ट वीडियो और वेब सीरीज देख सकेंगे, हालांकि यह सेवा सिर्फ एप पर ही मिलेगी। लैपटॉप या कंप्यूटर के यूजर्स इसका आनंद नहीं ले पाएंगे। वहीं कंपनी ने ऑरिजिनल कंटेंट के लिए किसी पार्टनर के साथ पार्टनरशिप की जानकारी अभी नहीं दी है।

कंपनी के एक बयान के मुताबिक फ्लिपकार्ट की वीडियो स्ट्रीमिंग की सेवा की टेस्टिंग फिलहाल कंपनी के कुल ग्राहकों के एक फीसदी संख्या पर हो रही है, लेकिन अगले 20 दिनों में इसे सभी ग्राहकों के लिए जारी कर दिया जाएगा।