Loading...

समग्र शिक्षक संघ: प्रदेशव्यापी आंदोलन का ऐलान | SAMAGRA SHIKSHAK SANGH

भोपाल। समग्र शिक्षक संघ की अगुवाई में 16 जुलाई से प्रदेश भर के शिक्षक प्रदेशव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे। उल्लेखित जानकारी देते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेशचंद्र दुबे ने बताया कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव पूर्व जारी अपने पार्टी के वचन पत्र में प्रदेश के शिक्षकों की वर्षो से लंबित 7 सूत्रीय मांगों को शामिल किया था। 

जिसमें 3 माह के अंदर सबसे पहले योग्यता और वेतन अनुरूप पदनाम पर निर्णय लेने की बात कही थी, लेकिन सरकार के रूख से नहीं लगता कि सरकार अपने वचन के प्रति गम्भीर है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार बदली है, लेकिन न अधिकारी बदले हैं, न उनकी सोच बदली है। जो प्रमुख अधिकारी पिछली सरकार को गुमराह करने में लगे हुए थे, वे आज वर्तमान सरकार को भी गुमराह करने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि रिटायरमेंट के मुहाने पर खड़े 40-40 वर्ष की अधिकतम सेवा अनुभव और योग्यता रखने के बावजूद प्रदेश के पुराने शिक्षक आज भी पदोन्नति रूपी सम्मान से वंचित है,और लगातार अपमान का दंश झेलने को मजबूर है,उन्होंने कहा आंदोलन हमारा शौक नहीं, मजबूरी है, हमने सिर्फ आगाज किया है, अंजाम प्रदेश के शिक्षक तय करेंगे।
समग्र शिक्षक संघ से संबंधित अन्य खबरों के लिए कृपया यहां क्लिक करें