Loading...

JABALPUR NEWS : ATM कार्ड का क्लोन बनाकर बैंक खाते से उड़ाई बड़ी रकम

जबलपुर।  ATM कार्ड अगर कभी भी कहीं भी कैश को उपलब्ध कराने की सुविधा दे रहा है तो एटीएम के रख-रखाव में होने वाली लापरवाही के कारण कभी भी कहीं भी उपभोक्ताओं के बैंक खातों से बड़ी रकम गायब भी हो रही है, जिसका एक बड़ा रैकेट शहर में धोखाधड़ी का खेल-खेल रहा है।

ऐसा ही मामला लार्डगंज थाने में आया है, जिसमें पीड़ित अंजना नेमा और दिलीप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनके खाते एसबीआई जवाहरगंज बड़ा फुहारा शाखा में हैं। गत दिवस जब वे बैंक पहुंचे और खातों की राशि चैक की तो पता चला कि उनके अकाउंट से 70 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। उन्हें हैरानी हुई कि हजारों रुपए निकलने का मैसेज मोबाइल पर क्यों नहीं आया। बैंक का अकाउंट और एटीएम वे दोनों की हैंडल करते हैं, ऐसे में खातों से 70 हजार रुपए की बड़ी रकम निकलने से उनकी चिंता बढ़ गई। 

जब उन्होंने बैंक स्टाफ से संपर्क किया तो पता चला कि किसी ने उनके एटीएम का क्लोन बनाकर ऑनलाइन अकाउंट से 70 हजार रुपए निकाल लिए हैं। क्लोन ATM होने के कारण OTP नहीं आया, जबकि नियमानुसार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने पर मोबाइल पर ओटीपी आता है। ओटीपी न आने के कारण उन्हें कैश निकलने की भनक भी नहीं लगी और किसी ने होशियारी से  उनके खातों से हजारों रुपए निकाल लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर सेल को सूचना दी है, जो मामले की जांच कर रही है।