Loading...

JABALPUR NEWS : जश्न मनाने लाये आतिशबाजियों से 12 वर्षीय बेटे की मौत

जबलपुर। मझौली थाना क्षेत्र के समीप ग्राम कांकरदेही में बच्ची के जन्म की खुशी मना रहा परिवार उस समय मातम में डूब गया जब सुतली बम फटने से एक 12 वर्षीय मासूम बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए शासकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान के आधार पर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। उधर बच्चे की मौत से गांव में शोक का माहौल व्याप्त है। 

सूत्रों के अनुसार कांकरदेही ग्राम निवासी संतोष गोंड़ के भाई के यहां बच्ची ने जन्म लिया था। बच्ची के जन्म को लेकर परिवार में खुशी का माहौल था। रात में परिजनों ने जश्न मनाते हुए आतिशबाजियां की थीं। जानकारों के अनुसार आतिशबाजी के दौरान एक सुतली बम फूटा नहीं था और उस बम को उठाकर संतोष के 12 वर्षीय बेटे शिवा ने रख लिया था। सुबह नींद से जागने के बाद वह खेल रहा था और अपने पास रखे बम को गैस चूल्हे के पास लेकर पहुंचा और गैस जलाकर उसे गर्म करने लगा। 

आंच लगते ही बम से जोरदार धमाका हुआ और मासूम बच्चे के गले में गहरा घाव हो गया। बम फटने से घायल बच्चे के गले से रक्त स्त्राव होता देख, परिजन उसे तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।