Loading...

बजाज फाइनेंस FD पर 8.60% ब्याज पाने की ट्रिक | 8.60% INTEREST ON BAJAJ FINANCE FD SCHEME

हर कोई चाहता है कि उसके फिक्स्ड डिपॉजिट (FIXED DEPOSIT) पर उसे ज्यादा से ज्यादा ब्याज (INTEREST) मिले, साथ ही वो यह भी चाहता है कि जमा पूंजी (SAVING MONEY) हर हाल में सुरक्षित रहे। बजाज फाइनेंस दावा करते हैं कि उनके यहां आपकी निवेश रकम (INVESTMENT) हर हाल में सुरक्षित रहती है। साथ ही एक ऐसा प्लान भी लांच किया है जिसका लाभ उठाकर आप अपनी एफडी पर 8.60% ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। 

बजाज फाइनेंस की ओर से बताया गया है कि यदि आप बजाज फाइनेंस FD में निवेश करें, तो आप 8.95% तक के आकर्षक ब्याज़ दर प्राप्त कर सकते हैं और यह किसी भी बैंक की ब्याज दर से काफी ज्यादा है। इसके अलावा, बजाज  फाइनैंस के फिक्स्ड डिपॉजिट को अपने वर्ग के लिए सबसे अच्छे क्रेडिट रेटिंग, जैसे ICRA के MAAA और CRISIL के FAAA प्राप्त हैं, इसलिए आपके निवेश को कोई रिस्क नहीं है। आप निवेश करने से पहले FD कैलकुलेटर के साथ अपने रिटर्न का अनुमान लगा सकते हैं। एक बार आपकी FD दर तय हो जाने के बाद, अपने निवेश को पर्याप्त रूप से बढ़ाने के लिए आप इन तरीकों का उपयोग कर सकते हैं।

FD रिन्यूअल पर ब्याज़ में 0.10% की वृद्धि

बजाज फाइनैंस FD के मामले में नियमित निवेशकों को 8.60% तक की FD ब्याज़ दर मिलती है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 8.95% का रिटर्न मिलता है। मौजूदा ग्राहक 8.85% तक के ब्याज़ दर प्राप्त करके 0.25% अधिक कमा सकते हैं। यहां, मौजूदा ग्राहकों में बजाज समूह के कर्मचारी, बजाज फाइनैंस लिमिटेड के ग्राहक और बजाज एलियांज लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीधारक शामिल हैं।  इसके अलावा, जब आप अपनी FD को रेन्यू करते हैं, तो आपको ब्याज के रूप में अतिरिक्त 0.10% मिलता है।

ज़्यादा लाभ, सुविधाजनक अनुभव

बजाज फाइनैंस के साथ ना केवल अधिक रिटर्न मिलेगा, बल्कि इसमें निवेश करना अत्यंत सुविधाजनक भी है। आप डेबिट कार्ड के द्वारा निवेश कर सकते हैं, तथा ऑटो-रिन्यूअल चुन सकते हैं। नियमित निवेशकों को ऑनलाइन निवेश की सुविधा भी प्राप्त है। आप बजाज फाइनैंस  के 200 से अधिक शाखाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। ऑनलाइन प्रबंध प्रणाली भी निवेशकों के लिए उपलब्ध है।

अपनी इन्वेस्टमेंट अवधि की पुष्टि करके अच्छे रिटर्न पाएं

एक बार जब आप FD दर के लिए योग्य हो जाते हैं, तो आप अपने निवेश को दोगुना करने के लिए एक उचित इन्वेस्टमेंट अवधि चुनें।
नियमित ग्राहकों के लिए: नए ग्राहक पहले 5-वर्ष की अवधि के लिए 8.60% की FD ब्याज़ दर और अगले 4-वर्ष की अवधि के लिए 0.10% की वृद्धि प्राप्त कर सकते हैं।
मेच्योरिटी राशि अब 4 साल की FD में फिर से निवेश की जाएगी। 
जैसा कि आप देख सकते हैं, यदि आप एक नियमित ग्राहक हैं, तो 9 साल की इन्वेस्टमेंट अवधि के मूलधन को दोगुना करता है। 

मौजूदा ग्राहकों के लिए: 

यहां FD की दर पहले 5 वर्षों के लिए 8.85% और अगले 4 वर्षों के लिए 8.95% है।
मेच्योरिटी राशि अब 4 साल की FD में फिर से निवेश की जाएगी.
यहां भी 9 साल की इन्वेस्टमेंट अवधि आपको दोगुना रिटर्न देता है.

 वरिष्ठ नागरिकों के लिए: 

यहां FD की दर पहले 5 वर्षों के लिए 8.95% और अगले 4 वर्षों के लिए 9.05% है.
हाल ही में सरकारी स्कीमों के गिरते ब्याज़ दर, नए बजट के कारण मार्किट के उतार-चढ़ाव और रेपो रेट के कम होने के कारण अभी फिक्स्ड डिपॉजिट सबसे सही निवेश ऑप्शन है. इन गणनाओं को ध्यान में रखते हुए, आज ही बजाज  फाइनैंस FD में निवेश करें, और कुछ ही समय में पर्याप्त लाभ प्राप्त करें.  अधिक रिटर्न पाएं, और आसान निवेश प्रॉसेस का लाभ उठाएं.