नवोदय विद्यालय में फांसी पर झूलती 6वीं की छात्रा की लाश मिली | DINDORI MP NEWS

डिंडोरी। यहां जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ाई कर रही 6वीं की छात्रा की फांसी पर झूलती लाश मिली है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उसके कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है कि मैं एक शिक्षक बनना चाहती हूं, लेकिन नवोदय विद्यालय आने के बाद लगा कि नर्क में आ गई हूं। हालांकि पिता ने साफ कहा है कि सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग बेटी की नहीं है। उन्होंने घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।  

पुलिस ने बताया कि भीमखुंडी गांव की रहने वाली 13 साल की मधु मरावी की हॉस्टल के कमरे के बाहर बाथरूम के पास लटकती हुई लाश मिली है। कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। घटना की सूचना पर जिला कलेक्टर, एसपी मौके पर पहुंचे। अब तक किसी भी बच्चे से पूछताछ नहीं की गई है, और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

पिता ने सुसाइड पर जताया संदेह

वहीं, छात्रा के पिता तिनारी मरावी ने कहा है कि यह सुसाइड का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से रस्सी बंधी हुई थी और जिस हाइट पर बंधी हुई थी वह संदेहास्पद है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही वह बेटी को विद्यालय छोड़कर गए थे, तब वह काफी खुश और उत्साहित थी। वह ऐसा नहीं कर सकती है। 

तनाव में आकर उठाया कदम

दूसरी तरफ नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल का कहना है कि मधु ने तनाव में आकर यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि परिवार से दूर होने की वजह से वह तनाव में थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीएम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सुसाइड नोट से बच्ची की हैंडराइटिंग का भी मिलान किया जा रहा है।