SARKARI NAUKRI NOTICE BOARD | हजारों नौकरियां 8वीं से पीएचडी तक

SARKARI NAUKRI NOTICE BOARD के तहत हम आपको उन सभी सरकारी नौकरियों की संक्षिप्त जानकारी दे रहे हैं, जिनके लिए आप अभी आवेदन कर सकते हैं। 8वीं पास से लेकर पीएचडी योग्यताधारियों तक के लिए अनुकूल नौकरियां उपलब्ध हैं। 

EPFO Recruitment 2019

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने कमर्चारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में सहायक के पदों पर आवेदन मांगवाए हैं। कुल 280 पदों पर भर्ती होनी है। इस परीक्षा के लिये लिखित परीक्षा ली जाएगी। यह परीक्षा दो चरणों में होगी। चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के अनुसार 44,900 रुपए सैलरी दी जाएगी।

Delhi University Recruitment 2019: 

दिल्ली विश्वविद्यालय ने जूनियर रिसर्च फेलो, सीनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जॉब लोकेशन नई दिल्ली होगी। नौकरी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई 2019 है।

SBI Recruitment 2019: 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में एसओ के 579 पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख है। अगर आप इस पद के के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास आखिरी मौका है। इन पदों पर ग्रैजुएट आवेदन कर सकते हैं। आवेदक www.sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

RRB Paramedical Recruitment 2019: 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने पैरामेडिकल स्टाफ की कुल 1937 रिक्त पदों की भर्ती का एप्लीकेशन स्टेट्स लिंक एक्टिव कर दिया है।

ITBP Recruitment 2019 

(भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ITBP) के तहत कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर भर्ती होनी है। खाली पदों की संख्‍या 121 है। न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष की बीच की आयु के युवा आवेदन कर सकते हैं। चयन पीएसटी के साथ मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा। उम्मीदवार वेबसाइट www.recruitment.itbpolice.nic.in के पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 21 जून तक कर सकते हैं। 

DRDO Recruitment 2019

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने तकनीशियन ‘ए’ के कुल 351 पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन जमा करने की शुरुआती डेट 03 जून है जबकि आवेदन जमा करने की लास्‍ट डेट 26 जून, 2019 है। आवेदकों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता कक्षा 10वीं उत्तीर्ण के साथ अन्य डिग्री/डिप्लोमा होनी चाहिये। जो कि पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित हो सकती है। 

LIC Recruitment 2019: 

भारतीय जीवन बीमा निगम में अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 8581 पद खाली हैं जिसके लिये आवेदन मांगे जा रहे हैं। पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है।

BRO Recruitment 2019

(सीमा सड़क संगठन) के तहत चालक मेकैनिकल परिवहन, इलेक्ट्रीशियन और अन्य के 778 पदों पर नौकरी निकाली गई है। आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2019 है। 

MDL Recruitment

(मझगांव डॉक लिमिटेड) के तहत बंपर भर्ती हो रही है। इन पदों में व्यक्तिगत सहायक सह क्लर्क, जूनियर हिंदी अनुवादक और सुरक्षा सिपाही के पद शामिल हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित की गई है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी के आवेदकों को कोई शुल्क नहीं देना है जबकि सामान्य, ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को 100 रुपये देने होंगे। 

BECIL Recruitment 2019

(ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड BECIL) के तहत 278 तकनीकी स्टाफ और गैर-तकनीकी स्‍टाफ के पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2019 है। आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए। शुल्‍क के रूप में सामान्य/ ओबीसी वर्ग के लिए 500 रूपये देने होंगे जबकि एससी/एसटी/पीएच वर्ग के लिए 250 रूपये देने होंगे। 

RRB Recruitment 2019: 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नार्दन रेलवे में कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। बोर्ड ने इसके लिये नोटिफिकेशन भी जारी कर दिये हैं। यहां कंसल्टेंट सीनियर रेसिडेंट से लेकर क्लर्क तक के पदों पर भारी भर्ती की जानी है। जॉब से जुड़ी जानकारी के लिये आधिकारिक वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

CPCB Recruitment 2019: 

CPCB यानी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के 26 पदों पर आवेदन निकाले गए हैं। इन पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदन के ल‍िए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। 

NIPHM Recruitment 2019

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट हेल्थ मैनेजमेंट (NIPHM): नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट हेल्थ मैनेजमेंट ने सीनियर रिसर्च फेलो के पदों पर इंटरव्‍यू ले रहा है। वे लोग जो इसमें भाग लेना चाहते हैं वो इसकी वेबसाइट पर जा कर अधिसूचना डाउनलोड करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !