SAMPARK APP DOWNLOAD करें, MP WCD द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए अनिवार्य है

sampark app download official direct link

भोपाल। मध्यप्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग (MAHILA EVAM BAL VIKAS VIBHAG, MADHYA PRADESH) में अधिकारी-कर्मचारियों के लिए अब एक मोबाइल एप (MOBILE APP FOR EMPLOYEE) अनिवार्य हो गया है। उन्हे कार्यालय या फील्ड में पहुंचते ही अब एप पर अपना फोटो अपलोड करना होगा। इसके बाद ही यह माना जाएगा कि वह ड्यूटी पर है (ATTENDEE APP)। बता दें कि शनिवार 02 जून 2019 से विभाग में संपर्क एप की व्यवस्था लागू हो चुकी है। यहां क्लिक करके SAMPARK MP WCD APP DOWNLOAD करें.

MAHILA EVAM BAL VIKAS VIBHAG KA APP

आदेश में बताया गया है कि विभाग के हर अधिकारी-कर्मचारी को इसका उपयोग करना आवश्यक है। हर अधिकारी-कर्मचारी को शासकीय कार्य दिवस में कार्यालय या भ्रमण स्थल पर पहुंचकर एप लॉग-इन करना होगा। सबसे पहले लॉग-इन करने पर स्वयं का फोटो लेना होगा। इससे अधिकारी-कर्मचारी की लोकेशन और समय एप पर दर्ज हो जाएगा। ऐसा पहली बार लॉग-इन करने पर करना होगा। इसके बाद शासकीय कार्य समाप्ति पर एप को लॉग आउट करना होगा। इसमें फोटो लेकर अपलोड करना होगा। इससे स्थान और समय दर्ज हो जाएगा। एप से दर्ज उपस्थिति के आधार पर ही विभाग वेतन जारी करेगा अन्यथा वेतन की कटौती की जाएगी। यहां क्लिक करके SAMPARK MP WCD APP DOWNLOAD करें.

जानिए SAMPARK MP WCD APP का उपयोग: 

विभाग में मोबाइल एप संपर्क 1 जून से लागू हो गया। इसके साथ ही विभागीय एमआईए की वेब आधारित भ्रमण डायरी की व्यवस्था समाप्त कर दी है। पर्यवेक्षण के लिए मोबाइल एप को गूगल प्ले-स्टोर से इंस्टॉल करना होगा। इसकी लिंक विभागीय एमआईएस पर अधिकारी-कर्मचारियों के लॉग-इन पर दी गई है। संपर्क एप का यूजर आईडी अधिकारी-कर्मचारी का वह मोबाइल नंबर होगा, जो पोर्टल पर पंजीकृत है। पासवर्ड भी यूजर आईडी का ही रहेगा। यहां क्लिक करके SAMPARK MP WCD APP DOWNLOAD करें.

SAMPARK MP WCD APP पर हर दिन कार्य का विवरण

एप में डेशबोर्ड पर भ्रमण का ऑप्शन रहेगा। इसमें कर्मचारी द्वारा पूरे माह किए गए भ्रमण का विवरण होगा। नवीन भ्रमण का ऑप्शन रहेगा। इसमें लोकेशन का ऑप्शन होगा, जिसमें जिस स्थल पर कर्मचारी है, वह डालना होगा। इसके बाद कार्य का पूरा विवरण लिखना होगा। इसमें पर्यवेक्षक को सबसे ज्यादा ध्यान देना होगा। उनके आंगनबाड़ी भ्रमण, ग्रह भेंट व अन्य कार्यक्रमों की पूरी जानकारी उसी समय डालना होगी। यहां क्लिक करके SAMPARK MP WCD APP DOWNLOAD करें.

GPS से कनेक्ट रहेगा एप 

यह एप जीपीएस से कनेक्टर रहेगा। अधिकारी कर्मचारी कहां पर हैं, और वह क्षेत्र में है या नहीं इसकी पूरी निगरानी रहेगी। एप नया आया है इसलिए कुछ परेशानी आ रहीं हैं। कुछ कर्मचारियों के एंड्रॉइड मोबाइल पर लोड होने में दिक्कत आ रही है। लेकिन यह भी समस्या कुछ दिनों में खत्म हो जाएगी। अब सभी कर्मचारियों को ऑफिस समय पर पहुंचना हैं, और क्षेत्र में निर्धारित पर जाकर गतिविधियों पर काम करना है। साथ ही फीडिंग भी मौके से करना है। वहीं ऑफिस टाइम खत्म होने के बाद लॉगआउट करना है। यहां क्लिक करके SAMPARK MP WCD APP DOWNLOAD करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !