Loading...

सुपर 100 एंट्रेंस एग्जाम के लिए कल से आवेदन होंगे | BHOPAL NEWS

भोपाल। यदि आप कक्षा 11वीं के साथ JEE, नीट, सीपीटी जैसे एंट्रेंस एक्जाम की तैयारी करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार की ओर से सुपर 100 के लिए आवेदन जल्द होने जा रहे हैं। इसके लिए एक एंट्रेंस एक्जाम कराया जाएगा। इसमें चयनित होने वाले कुल 306 प्रतिभागियों को सरकार की ओर से नि:शुल्क पढ़ाने के साथ एंट्रेंस एक्जाम की तैयारी कराई जाएगी।   

सुपर 100 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 5 जून से शुरू होने जा रही है। इसके लिए प्रतिभागी को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके एक्जाम सेंटर उन शहरों को बनाया जाएगा, जहां एक्सीलेंसी स्कूल हैं। ग्वालियर में इसका एंट्रेंस एक्जाम मुरार स्थित गवर्नमेंट एक्सीलेंस स्कूल में होगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है। एक्जाम 23 जून को सुबह 10:30 से शुरू होगा। 

इसका परिणाम 29 जून को घोषित किया जाएगा। नए शिक्षण सत्र की शुरुआत 1 जुलाई से की जाएगी। इसमें चयनित प्रतिभागी को शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उमा विद्यालय भोपाल और शासकीय मल्हराश्रम उमा विद्यालय इंदौर में एडमिशन मिलेगा। इन दोनों ही स्कूलों में गणित, जीव विज्ञान, वाणिज्य विषय में 51-51 सीटें हैं। इस प्रकार कुल 306 सीटों पर इसमें हर साल प्रवेश मिलता है।