Jio के पुराने ग्राहकों को फायदा मिला, जानिए आपको मिला या नहीं

Advertisement

Jio के पुराने ग्राहकों को फायदा मिला, जानिए आपको मिला या नहीं

आपको याद होगा कि रिलायंस जियो ने शुरुआती दौर में फ्री प्राइम मेंबरशिप की घोषणा की थी। प्राइम मेंबरशिप के तहत ग्राहकों को एक साल के लिए जियो ऐप्स का फ्री-सब्सक्रिप्शन मिलता है। अब कंपनी ने अपने मौजूदा ग्राहकों की प्राइम मेंबरशिप फ्री में 1 साल के लिए बढ़ा दी है। 

ऐसे में ग्राहकों को 99 रुपये का फायदा हुआ है और अब 1 साल तक जियो के ग्राहकों को जियो ऐप्स का फ्री एक्सेस मिलता रहेगा। अब सवाल यह है कि आपके जियो नंबर की प्राइम मेंबरशिप रिन्यू हुई है या नहीं, कैसे पता चलेगा। आइए जानते हैं।

यदि आपके फोन में माय जियो ऐप है तो ठीक है और अगर नहीं है तो आप माय जियो ऐप को डाउनलोड कर लीजिए। इसके बाद ऐप को ओपन करें। ऐप में आपको बायीं ओर नीचे आपको अपना प्लान दिखेगा। प्लान की कीमत के नीचे व्यू डीटेल पर क्लिक करें।

इसके बाद जो मेन्यू दिखेगा उसमे आपको जियो प्राइम मेंबरशिप का विकल्प दिखेगा। यहां से आपको पता चल जाएगा कि आपकी प्राइम मेंबरशिप रिन्यू हुई है या नहीं। बता दें कि जियो प्राइम मेंबरशिप का अपने आप रिन्यू होना सिर्फ मौजूदा ग्राहकों के लिए है। नए ग्राहकों को अभी भी प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपये का भुगतान करना होगा।