INDORE NEWS : पिता ही निकला बच्चों का अपहरणकर्ता

Advertisement

INDORE NEWS : पिता ही निकला बच्चों का अपहरणकर्ता


इंदौर। चंदन नगर थाना क्षेत्र से सोमवार को तीन बच्चों का अपहरण हो गया। तीनों मासूम की मां की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया। जांच की तो पता चला कि बच्चों का अपहरण (Kidnapping of children) उनके ही पिता ने किया था। वे बच्चों को अपने साथ रखना चाहता था। पुलिस ने पिता को गिरफ्तार करके बच्चों को उनकी मां को सौंप दिया है। 

पुलिस ने नंदन नगर निवासी उमा (UMA) पति दिनेश की शिकायत पर केस दर्ज किया था। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति से विवाद चल रहा है। पति टिमरनी में रहा है। पति के खिलाफ कोर्ट में भरण-पोषण का केस चल रहा है। वह मजदूरी करके तीनों बच्चों के साथ रहती है। सोमवार को वह बच्चों को घर में छोड़कर काम पर चली गई थी। वह लौटी तो घर से 5 वर्ष, 7 वर्ष की बेटी और 9 वर्षीय बेटा गायब थे। 

पुलिस को शिकायत के बाद पति पर शंका थी। पति का एड्रेस लेने के बाद मंगलवार को टीम बच्चों की तलाश में टिमरनी गई थी। यहां तीनों बच्चे पिता के पास मिल गए। पुलिस टीम बुधवार को बच्चों और आरोपित पिता को लेकर इंदौर आ गई। आरोपित पिता ने पुलिस को बताया कि वह बच्चों को अपने साथ रखना चाहता था। इसलिए वह तीनों को ले गया था। पुलिस के मुताबिक कानून के मुताबिक बच्चों पर मां का अधिकार है। तीनों बच्चों को मां को सौंप दिया गया है। आरोपित को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।