ग्वालियर समर नाइट मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण (Gwalior Trade Fair Authority) की ओर से समर नाइट मेले (Summer Night Fair) की शुरुआत हो गई है। यह मेला परिसर में लगाया गया है। इसमें करीब 500 दुकानें आवंटित की जानी हैं, जिनमें से कुछ दुकाने लग गई हैं। इसमें खासतौर पर झूला सेक्टर और खरीदारी के लिए गारमेंट्स सेक्टर की शॉप लग गईं हैं। मेले में आने वाले सैलानियों के लिए मनोरंजन की भी पूरी व्यवस्था इस बार की गई है। इसके लिए मेले में रोजाना सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 

यह कार्यक्रम मेले के फेसिलिटेशन सेंटर के बाहर होंगे। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम में जो भी संस्थाएं प्रस्तुति देना चाहती हैं वह मेला प्राधिकरण कार्यालय में आवेदन जमा कर सकती हैं। यह कार्यक्रम नि:शुल्क रहेंगे। इन कार्यक्रम में देखने आने वाले दर्शकों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति के लिए संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज 30 मई तक आवेदन कर सकते हैं। 31 मई को मेले का सांस्कृतिक कैलेंडर तैयार किया जाएगा। इस कैलेंडर को 1 जून को जारी किया जाएगा। इसमें संस्थाओं काे कार्यक्रम का शेड्यूल रहेगा।  मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अभी तक 8 से अधिक संस्थाओं ने आवेदन किया है। इनमें अमिता शर्मा मीत बनारसी ने गजल संध्या के लिए, श्यामा म्यूजिकल ग्रुप ने संगीत संध्या, याराना म्यूजिकल ग्रुप ने म्यूजिक नाइट, नवल किशोर संस्था ने गजल संध्या, नव सिद्धांत संस्था की ओर कवि सम्मेलन, डॉल जयेश कुमार ने कथक, सत्य संकल्प जन कल्याण समिति की ओर से बच्चों के लिए प्रतियोगिताएं और बेटी है तो कल है संस्था की ओर से बेटियों के लिए प्रतियोगिता कराने के लिए आवेदन किया है। 

मेला प्राधिकरण कराएगा व्यवस्था 

मेला प्राधिकरण के सचिव पीसी वर्मा का कहना है कि समर नाइट मेले में आने वाले सैलानियों के लिए रोजाना शाम 7:30 से रात 10:30 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इन संस्थाओं के लिए प्राधिकरण की ओर से मंच, माइक, लाइट और दर्शकों के लिए कुर्सी की व्यवस्था कराई जाएगी।