GSTN FREE SOFTWARE यहां से DOWNLOAD करें, 80 लाख छोटे व्यापारियों के फायदे की बात

भोपाल। GST NETWORK (जीएसटीएन) ने कहा कि वह 1.5 करोड़ रुपये सालाना तक का कारोबार करने वाले सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (MSME) को मुफ्त में लेखा-जोखा तथा बिल बनाने के सॉफ्टवेयर ऑफर कर रहा है। इससे करीब 80 लाख छोटे उद्यमियों (SMALL BUSINESSMEN) को लाभ होगा। जीएसटीएन ने एक बयान में कहा कि यह सॉफ्टवेयर कंपनियों को बिल और उनके लेखा खातों का ब्योरा तैयार करने, भंडार के माल का प्रबंधन तथा जीएसटी रिटर्न तैयार करने में मदद करेगा। 

बयान के अनुसार, सॉफ्टवेयर पोर्टल www.gst.gov.in पर दिए गए डाउनलोड विकल्प पर क्लिक कर प्राप्त किया जा सकता है। इसमें कहा गया है, 'जीएसटीएन ने एक वित्त वर्ष में 1.5 करोड़ रुपये से कम कारोबार करने वाले एमएसएमई को सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराने के लिए बिल और अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर विक्रेताओं के साथ गठजोड़ किया है। इसके लिए इन करदाताओं को कोई शुल्क नहीं देना होगा।'

बयान में कहा गया है कि करीब 80 लाख एमएसएमई ऐसे हैं जिनका कारोबार 1.5 करोड़ रुपये से कम है। जीएसटीएन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) प्रकाश कुमार ने कहा कि इस पहल से एमएसएमई डिजिटल सिस्टम की ओर आगे बढ़ेंगे। इससे उनकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और अनुपालन बोझ (कंप्लायंस बर्डन) कम करने में मदद मिलेगी।
Accounting and Billing के लिए फ्री Software Download करने यहां क्लिक करें