Loading...

DEO RAMESHWAR CHOUHAN रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त पुलिस | RATLAM MP NEWS

रतलाम। लोकायुक्त पुलिस उज्जैन ने दावा किया है कि उन्होंने एक छापामार कार्रवाई करके सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी रामेश्वर चौहान को उनके ही दफ्तर में स्कूल संचालक से 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। 

प्राइवेट स्कूल की मान्यता रद्द करने की धमकी देकर रिश्वत वसूल रहा था

चौहान पर आरोप है कि उन्होंने जावरा तहसील के ग्राम बन्नााखेड़ा स्थित निजी स्कूल की मान्यता रद्द करने की धमकी देकर रिश्वत की मांग की थी। वे संचालक से पूर्व में भी पचास हजार रुपए ले चुके हैं। लोकायुक्त डीएसपी शैलेंद्रसिंह ठाकुर ने बताया कि बन्नााखेड़ा स्थित सांई पब्लिक स्कूल के संचालक सुखदेव पांचाल ने दो मई को लोकायुक्त एसपी उज्जैन को शिकायत की थी कि जिला शिक्षा अधिकारी चौहान ने स्कूल की मान्यता रद्द करने की धमकी देकर पहले पचास हजार रुपए की मांग की थी। बाद में तीस हजार रुपए लेना तय किया। शिकायत पर दल उनके नेतृत्व में शनिवार दोपहर यहां पहुंचा।

पहले 50 हजार रुपए लिए, फिर 15 हजार और मांगने लगा

दल कार्यालय के आसपास ही रहा। दोपहर करीब दो बजे पांचाल कार्यालय में पहुंचे और चौहान को 15 हजार रुपए दिए। चौहान ने रुपए लेकर टेबल पर रखे। इसी बीच इशारा मिलते ही दल के सदस्य चौहान के कार्यालय में पहुंचे और उन्हें गिरफ्तार कर रुपए जब्त कर लिए। पांचाल का कहना है कि पहले वे पचास हजार रुपए दे चुके थे। इसके बाद भी ओर रुपयों की मांग की जा रही थी। इस पर उन्होंने लोकायुक्त को शिकायत की थी। बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।