JABALPUR: मतदाता पर्चियों पर राकेश सिंह का प्रचार, मामला दर्ज | MP NEWS

Advertisement

JABALPUR: मतदाता पर्चियों पर राकेश सिंह का प्रचार, मामला दर्ज | MP NEWS

भोपाल। जबलपुर लोकसभा सीट पर भाजपा नेताओं ने शहर भर में ऐसी मतदाता पर्चियों का वितरण किया जिन पर भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह का प्रचार था। टीवी चैनल न्यूज 18 ने इस मामले का खुलासा किया। इसके साथ ही प्रशासन सक्रिय हुआ। बताया जा रहा है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। 

बताया जा रहा है कि शहर के उत्तर मध्य विधानसभा स्थित हनूमानताल वार्ड सहित अन्य जगहों पर इस तरह की पर्चियां पकड़ी गईं हैं। लोगों का कहना है कि उन्हें घरों में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आकर पर्चियां बांटी हैं। बताया गया है कि शहर की गली-गली में ऐसी पर्चियां बांटी गई हैं। टीवी पर खबर चलने के बाद प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा और तत्काल कार्रवाई के निर्देष दिए गए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने खबर पर संज्ञान लेते हुए शिकायत को सही पाया और विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है।

मतदाता पर्चियों के लिए नियम क्या है

फोटोयुक्त मतदाता पर्चियों का वितरण बीएलओ द्वारा किया जाता है। प्रत्याशी चाहे तो अपने कार्यकर्ता को बीएलओ के साथ वितरण हेतु भेज सकता है परंतु वितरण का कार्य सरकारी कर्मचारी द्वारा ही किया जाता है। मतदाता पर्ची पर मतदाता की पूरी जानकारी एवं फोटो दर्ज होता है। इसमें किसी भी पार्टी का प्रचार नहीं होता। जिस तरह की पर्चियां जबलपुर में वितरित की गईं हैं यह प्रचार अभियान प्रतिबंधित हो जाने के बाद भी प्रचार करने का अपराध है।