भाजपा सांसद लखन लाल को पकड़ने DINDORI में नाकाबंदी | MP NEWS

Advertisement

भाजपा सांसद लखन लाल को पकड़ने DINDORI में नाकाबंदी | MP NEWS


डिंडौरी। छत्तीसगढ़ राज्य की विलासपुर सीट से भाजपा सांसद लखन लाल साहू को पकड़ने के लिए मध्यप्रदेश के डिंडौरी में नाकाबंदी कर दी गई है। वो आखरी बार मंडला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते के साथ देखे गए थे। पुलिस उस कार की भी तलाश कर रही है जिस पर हूटर लगा हुआ है। 

लोकसभा चुनाव के लिये डिंडौरी संसदीय क्षेत्र में प्रचार थम चुका है। चुनाव आचार संहिता के अनुसार अब लोकसभा क्षेत्र में कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं होना चाहिए। जबकि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से बीजेपी सांसद लखन लाल साहू मंडला लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते के साथ डिंडौरी में देखे गये। मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने बीजेपी सांसद लखन लाल साहू के डिंडौरी में होने पर आपत्ति जताई है। मंत्री मरकाम ने जिला निर्वाचन से साहू पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुये कार्रवाई की मांग की है। 

बीजेपी सांसद लखन लाल साहू का कहना है कि वह बजाग में एक रिश्तेदार के यहां आये थे। जिस वाहन से सांसद लखन लाल साहू घूम रहे थे। सांसद की गाड़ी में हूटर भी लगा था। बीजेपी सांसद लखनलाल साहू के डिंडौरी में होने की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी ने गाड़ी जब्त कर कार्रवाई करने निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी थानों और चेकपोस्ट को सूचित किया जा चुका है। जैसे ही बीजेपी हूटर लगी गाड़ी दिखती है उसे चेक कर जब्त किया जाएगा।