Advertisement

भारत के 5 राज्य 71 शहरों के लिए चेतावनी जारी | INDIA WEATHER FORECAST



नई दिल्ली। देश भर में मौसम तेजी से बदल रहा है। पिछले सप्‍ताह जहां पूरा देश गर्मी से झुलस रहा था, वहीं अचानक आंधी-बारिश शुरू हो गई। यह आसमानी आफत भी एक राज्य से दूसरे राज्य और एक शहर से दूसरे शहर की तरफ शिफ्ट हो रही है। आंधी-बारिश के कहर से देश के कई राज्‍यों में बड़े पैमाने पर जान-माल का नुकसान हुआ है। खतरा अभी टला नहीं है।

केरल के लिए मौसम की चेतावनी | WEATHER FORECAST KERALA

वेदर फोरकास्‍ट एजेंसी ने अपने पुर्वानुमान में चेताया है कि आने वाले दो दिन में अभी मौसम कहर बरपा सकता है। आइये जानते हैं इन 5 राज्‍यों के 71 शहरों में मौसम कैसा रहेगा। अगले 4 घंटों के दौरान केरल राज्य के अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, कन्नूर, कासरगोड, कोल्लम, कोट्टायम, कोझीकोड, मलप्पुरम, पलक्कड़, पठानमथिट्टा, तिरुवनंतपुरम में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

छत्तीसगढ़ के लिए मौसम चेतावनी | WEATHER FORECAST CHHATTISGARH

बालोद, बलौदा बाजार, बलरामपुर, बस्तर, बेमेतरा, बीजापुर, बिलासपुर, दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा, धमतरी, दुर्ग, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, मुंगेली, नारायणपुर में अगले 4 घंटों के दौरान बारिश और बिजली चमकने की संभावना है।

झारखंड के लिए मौसम चेतावनी | WEATHER FORECAST JHARKHAND

अगले 4-5 घंटों के दौरान बोकारो, चतरा, देवघर, गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, जामताड़ा, पाकुड़, पलामू, पशिमी सिंहभूम, पूर्बी सिंहभूम, रामगढ़, रांची, सहारन पर अधिक बारिश होगी।

आंध्रप्रदेश के लिए मौसम चेतावनी | WEATHER FORECAST ANDHRA PRADESH

अगले 6 घंटों में तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। अनंतपुर, चित्तूर, पूर्वी गोदावरी, गुंटूर, कृष्णा, कुरनूल, प्रकाशम, श्रीकाकुलम, श्री पोट्टी श्रीरामुलु नेल्लोर, विजयनगरम में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

कर्नाटक के लिए मौसम चेतावनी | WEATHER FORECAST KARNATAKA

अगले 6 से 8 घंटे के दौरान धारवाड़, गदग, गुलबर्गा, हसन, हावेरी, कोडागु, कोलार, कोप्पल, मंड्या, मैसूर, रायचूर, रामनगर, शिमोगा, तुमकुर, उडुपी, उत्तरा कन्नड़ और यादगीर में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

दिल्ली के लिए पूर्वानुमान | WEATHER FORECAST DELHI 

दिल्ली और इससे सटे इलाकों में अब मौसम शुष्क होने के आसार हैं। हालांकि वातावरण में नमी की मौजूदगी और तापमान में वृद्धि की स्थिति को देखते हुए अनुमान है कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं।