GOVT JOB: 6379 जूनियर इंजीनियर के लिए नोटिफिकेशन जारी | JOB NEWS

बिहार। बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (Bihar Technical Services Commission) ने कई पदों के लिए भर्ती (Recruitment) निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से जूनियर इंजीनियर पदों (Junior engineer posts) के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2019 है। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है: 

पदों का विवरण / Details of posts

इस भर्ती में जूनियर इंजीनियर पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा और इन पदों के लिए 6379 उम्मीदवारों की भर्ती होगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे-स्केल (Pay scale) के साथ में 4600 रुपये ग्रेड-पे भी दिया जाएगा। इसमें सिविल के लिए 5815, मैकेनिकल (Mechanical) के लिए 432 और इलेक्ट्रिकल (Electrical) के लिए 132 पद आरक्षित है। वहीं इन पदों को जाति वर्ग के आधार पर भी बांटा गया है।

योग्यता / Qualification

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल ब्रांच में 3 साल का पॉलिटेक्निक डिप्लोमा किया होना आवश्यक है।

आयु सीमा /AGE LIMIT 

अगर आपकी उम्र भी 18 साल से 37 साल के बीच में हैं तो आप इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं 40 साल तक की महिला उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं। यह उम्र 1 अगस्त 2018 के आधार पर तय की जाएगी।

आवेदन फीस /Application fee

भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 200 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। यह फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा की जा सकती है।

कैसे होगा सेलेक्शन / How will selection

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।
आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !