ELECTION NEWS TODAY | SHORT NEWS | BREAKING NEWS | CHUNAV SAMACHAR | 16 MAR 2019

Advertisement

ELECTION NEWS TODAY | SHORT NEWS | BREAKING NEWS | CHUNAV SAMACHAR | 16 MAR 2019

यह पेज लगातार अपडेट किया जाएगा। इस पेज पर आपको देश भर की चुनावी खबरें नियमित रूप से प्राप्त होती रहेंगी। सारे देश की महत्वपूर्ण चुनावी खबरें दिनभर पढ़ते रहिए, सिर्फ इस एक पेज पर।

सपा बसपा गठबंधन

गठबंधन की ओर से घोषित कार्यक्रम के अनुसार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती और आरएलडी प्रमुख चौधरी अजित सिंह की साझा रैलियों की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी जो 16 मई तक चलेगी.

बीजेपी सांसद को सपा ने दिया टिकट

समाजवादी पार्टी ने एक और प्रत्याशी की घोषणा की है। इलाहाबाद से बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता को समाजवादी पार्टी ने बांदा से अपना उम्मीदवार बनाया। श्यामाचरण गुप्त पहले भी समाजवादी पार्टी से सांसद रह चुके हैं। अभी तक उन्होंने बीजेपी छोड़ा नहीं है और सपा से उम्मीदवार बन गए।

चौकीदार चोर है के जवाब में मोदी का नया नारा

2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नया नारा लॉन्च किया है. राफेल डील को आधार बनाते हुए कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' नारे का जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी ने 'मैं भी चौकीदार' अभियान की शुरुआत की है. इस नए अभियान का आरंभ करते हुए उन्होंने कहा है कि आपका चौकीदार देश सेवा में मजबूती से खड़ा है. साथ ही अपने समर्थकों से अपील की कि वे 'मैं भी चौकीदार' का संकल्प लें.

दिग्विजय कहां से चुनाव लड़ेंगे, कमलनाथ ने बताया

सीएम कमलनाथ ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से लौटकर बताया कि दिग्विजय सिंह किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस वीडियो में देखें, सीएम कमलनाथ का बयान। 


राहुल गांधी का बाप तो मर गया: भाजपा सांसद ने कहा

न्यूज ऐजेंसी ANI के अनुसार हरियाणा के भाजपा सांसद रतनलाल कटियार ने राहुल गांधी के संदर्भ में बयान देते हुए कहा: इसका बाप तो मर गया, राहुल का, बोफोर्स कांड के लागा चुनरी में दाग मिटाऊं कैसे, वो ​तो इस दुनिया से चला गया और दाग मिटा नहीं और वो हमें कह रहा है।

प्रियंका गांधी का यूपी दौरा चौथी बार रद्द

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 18-20 मार्च तक तीन दिन के दौरे पर प्रयागराज से वाराणसी मोटरबोट से जाने वाली थीं। लेकिन किन्हीं कारणों से इस दौरे को रोक दिया गया। यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बताया कि प्रियंका अभी आई भी नहीं और उनके लंबे-चौड़े कार्यक्रम आ गए। फिलहाल प्रियंका के कार्यक्रम की रूपरेखा तय नहीं हुई है।

मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल


देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने राहुल गांधी की रैली में शामिल होकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली है।



संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से सवाल पूछिए

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मप्र श्री अभिजीत अग्रवाल 18 मार्च, सोमवार को शाम 5 बजे फेसबुक पेज Chief Electoral Officer Madhya Pradesh पर लाइव रहेंगे। आप पेज पर इस लिंक के माध्यम से जा सकता है एवं कमेंट बॉक्स में अपने सवाल पूछ सकते हैं। https://www.facebook.com/839329586242065