Loading...

गर्मियों में स्कूलों की दोपहर की पाली बंद रखें: AAS की मांग | MP NEWS

भोपाल। आजाद अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल (Bharat Patel) एवं प्रान्तीय प्रवक्ता विनय कनौजिया (Vinay Kanojia) ने मांग किया है कि नया शिक्षा सत्र 2019-20 का प्रारम्भ 1 अप्रैल से राज्य सरकार ने शुरू करने का आदेश दिया है, हमारे संघ की मांग और सुझाव यह है कि राज्य सरकार और निर्वाचन आयोग (Election Commission) आगामी 01 अप्रैल से शासकीय स्कूलों का नया सत्र शुरू होने वाला है और अप्रैल माह से ही गर्मियों का मौसम भी शुरू हो जाता है और इस वर्ष अप्रैल-मई माह संपूर्ण देश में लोकसभा चुनाव भी सम्पन्न होना है। 

इसलिए भारत सरकार, राज्य सरकार एवं निर्वाचन आयोग आगामी 01 अप्रैल से ग्रीष्म कालीन मौसम (Summer season) और आगामी लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections) की तारीखों को ध्यान रखते हुए 01 अप्रैल से भारत सरकार और राज्य सरकार के अधिनस्थ समस्त शासकीय स्कूलों का समय परिवर्तन (Time Changes in government schools) करते हुए सुबह की पाली (morning shift) में प्रातः 08 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही संचालित करवायें जावें। ताकि देश के समस्त शासकीय स्कूलों में अध्ययनरत सभी बच्चों को ग्रीष्म कालीन मौसम से राहत प्राप्त हो सकें और आगामी लोकसभा चुनावो (Lok Sabha elections) को सम्पन्न करवाने के लिए होने वाले प्रशिक्षणों में शिक्षक संवर्ग भी बिना किसी परेशानी के शामिल हो सकें। 

आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष देवेंद्र पटेल एवं मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि राज्य शासन ने अप्रैल माह में कक्षा 1 से 8 तक ज्वॉय फूल लर्निंग मटेरियल से पढ़ाई करवाने का आदेश दिया है, उसके लिये भी सुबह का समय ज्यादा उचित रहेगा। इससे छात्रों की उपस्थिति भी शतप्रतिशत रह सकती है। और शासन की मंशानुसार कार्य हो सकता है। श्रीमान कलेक्टर महोदय एवं जिला शिक्षा अधिकारी महोदय 1 अप्रैल से शालाओं का समय सुबह 8 बजे से 12 बजे तक सहानुभूत पूर्वक करने का आदेश प्रसारित करें।