LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




12वीं गणित का पेपर आउट, प्राइवेट स्कूलों में बांटा गया | MP BOARD 12th MATH PAPER LEAK

24 March 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड, भोपाल द्वारा आयोजित एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा का एक और पेपर आउट हो गया। यह गणित का पेपर है जो परीक्षा शुरू होने के 34 मिनट पहले लीक हुआ और वाॅट्सएप के जरिए सभी प्राइवेट स्कूलों में बांटा गया। शायद जल्दबाजी में यह पेपर एक वाॅट्सएप ग्रुप में भी पोस्ट हो गया, वहीं से इस मामले का खुलासा हुआ। क्योंकि यह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को वाट्सएप के जरिए भेजा जा रहा था और प्राइवेट स्कूल संचालकों को भेजा जा रहा था अत: यह समझना अनुचित होगा कि पेपर केवल आष्टा में लीक हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक इन्फॉर्मेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल सीहोर के नाम से एक वाॅट्सएप ग्रुप है, जिसमें प्राइवेट स्कूलों की सूचनाओं का आदान-प्रदान हाेता है। शनिवार सुबह 8:26 बजे कैम्ब्रिज हायर सेकंडरी स्कूल खाचरोद के संचालक रूपेश जैन ने ग्रुप पर एक पाेस्ट डाली, जिसमें 12वीं गणित विषय का पेपर था। बीईओ बीपी पठारिया ने बताया कि वाॅट्सएप पर पेपर डालने की शिकायत अशासकीय स्कूल संगठन सीहोर के सचिव राजेश कुमार भदौरिया ने की है।

वाॅट्सएप व परीक्षा में दिए पेपरों को मिलाया गया तो दोनों एक जैसे निकले। बाद में एसडीएम राजेश शुुक्ला ने जांच के आदेश दिए। शुक्ला ने बताया कि शिकायत की जांच कराई जा रही है। संबंधित स्कूल संचालक से भी पूछताछ की जाएगी।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->