SHIVRAJ SINGH ने 2 लोकसभा सीटों बूथवार वोटिंग रिपोर्ट मंगवाई | MP NEWS

02 February 2019

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोकसभा चुनाव के लिए एक्टिव हो गए हैं। हालांकि संगठन ने अभी तक उन्हे ना तो कोई खास जिम्मेदारी सौंपी है और ना ही उनके लिए किसी सीट का नाम फाइनल किया है परंतु उन्होंने अपने स्तर पर कुछ काम शुरू कर दिए हैं। उन्होंने अपने निजी सहयोगियों के माध्यम से 2 लोकसभा सीटों की बूथवार वोटिंग रिपोर्ट मंगवाई है। 

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने लोकसभा चुनाव के टिकटों पर बात 3 मार्च के बाद शुरू करने का बयान दिया था परंतु शिवराज सिंह ने काम शुरू कर दिया है। चौहान ने अपने करीबियों से विदिशा और सागर संसदीय सीट की सभी विधानसभाओं में हुई बूथवार वोटिंग की जानकारी बुलवा ली है। विधानसभा चुनाव के नतीजों के हिसाब से सागर लोकसभा की 8 विधानसभाओं में से भाजपा ने 7 सीटें (सागर, खुरई, बीना, नरयावली, कुरवाई, सिरोंज व शमशाबाद) जीती हैं, जबकि एक सीट सुरखी कांग्रेस के खाते में गई। विदिशा संसदीय सीट की आठ विधानसभाओं में कांग्रेस को सांची व विदिशा में जीत मिली है। छह सीटों बुधनी, इच्छावर, सिलवानी, गंजबासौदा, खातेगांव और भोजपुर में भाजपा विजयी रही। 

कुछ समीक्षकों का यह मानना है कि शिवराज सिंह चौहान अपने लिए दोनों सीटों का आंकलन कर रहे हैं जबकि सूत्रों का कहना है कि वो कुछ और ही अध्ययन करने वाले हैं। हालांकि यह जरूर स्पष्ट होता जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनके सामने विदिशा, भोपाल, राजगढ़, सागर और गुना विकल्प हैं। देखना यह है कि शिवराज सिंह के लिए सीट का चुनाव वो खुद करेंगे या पार्टी। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->