Loading...

PoK में घुसकर PAKISTAN का लड़ाकू विमान F-16 मार गिराया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत की वायुसीमा में घुसे पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को भारत की एयरफोर्स ने खदेड़ डाला। अपुष्ट खबर आ रही है कि इंडियन एयरफोर्स ने भारत की सीमा में घुसने वाले F-16 लड़ाकू विमान को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर मार गिराया। बता दें कि बौखलाई पाकिस्तान सरकार अब फर्जी न्यूज के सहारे अपनी इज्जत बचाने की कोशिश कर रही है। पाकिस्तान सरकार से पोषित कुछ पत्रकारों ने दावा किया है कि पाकिस्तान ने भारत का लड़ाकू विमान मार गिराया है। 

एलओसी के पास पाकिस्तानी वायुसेना के विमान की नापाक हरकतों को देखते हुए भारत ने भी एहतियातन कई एयरपोर्ट और एयरबेस को बंद कर दिया है। इतना ही नहीं, जम्मू-कश्मीर में उड़ानें भी रोक दी गई हैं। जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है।पाकिस्तान के विमान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया, तब भारतीय वायुसेना ने उसे खदेड़ा, जिसमें उसका एक विमान क्रैश हो गया। हालांकि, अब तक इसमें बैठे पायलट की जानकारी नहीं है। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद हुई भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनातनी काफी बढ़ गई है। सीमा पर पाकिस्तानी विमान की हरकतों के मद्देनजर सुरक्षा के लिहाज से एहतियात बरतते हुए भारत और पाकिस्तान की सीमा से जुड़े एयरपोर्ट और एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू, श्रीनगर, लेह और चंडीगढ़ एयर स्पेस को बंद कर दिया गया है और कई उड़ानों को रोक दिया गया है। उधर पाकिस्‍तान ने भी सीमा से सटे हवाई अड्डों से विमान की आवाजाही बंद कर दी है। इन हवाई अड्डों से कोई अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें भी संचालित नहीं होंगी।