गौ हत्या पर रासुका: भोपाल समाचार के पाठकों ने कहा, शाबाश कमलनाथ | MP NEWS

10 February 2019

भोपाल। गौ हत्या के आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई के बाद जहां एक ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है वहीं भोपाल समाचार के पाठकों ने इसे सीएम कमलनाथ का सराहनीय कदम बताया है। 

Avinash Pateriya तो यहां तक लिखा कि 'मैं बीजेपी से हूं फिर भी कहूंगा जय कमलनाथ।' Shakeel Rayeen ने लिखा है कि गोहत्या जैसे अति संवेदनशील अपराध को रोकने के लिए शासन को तुस्टीकरण की नीति को सिरे से ख़ारिज कर, सख्ती से कार्यवाही करना चाहिए गो मास ना खाने से किसी की धार्मिक भावनाओं को आघात नहीं पहुंचता लेकिन गोहत्या से किसी की धार्मिक श्रद्धा जरूर आहत होती है, इसलिए गोहत्या 100% दण्डनीय और अछम्य अपराध है। 

कांग्रेस में कौन-कौन असहमत
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में आरिफ मसूद ने खंडवा में गौकशी के मामले में रासुका की कार्रवाई को एक पक्षीय बताया है। इससे पहले मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी सवाल खड़े किए थे। पी चिदंबरम ने गोहत्या के मामले में तीन लोगों की रासुका के तरह गिरफ्तारी को गलत करार दिया है और कहा कि इसे मध्य प्रदेश सरकार के सामने उठाया गया है।

मामला क्या है
खंडवा जिले में गोहत्या के आरोप में तीन लोगों और आगर मालवा में गौवंश की अवैध तस्करी के आरोप में दो लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। खंडवा जिले के मोघट थाने के खरखाली गांव में गो-हत्या के मामले में पकड़े गए तीन आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है। तीन आरोपियों में से दो को बीते शुक्रवार और एक को सोमवार को पकड़ा गया था। मध्य प्रदेश का खंडवा जिला काफ़ी संवेदनशील माना जाता रहा है। सरकार दावा करती है कि इस क्षेत्र में सिमी के कार्यक्रता काफ़ी सक्रिय हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->