MP NEWS: ठंड के बादल मध्यप्रदेश पहुंचे, 4 जिलों में ओले, 3 में बारिश, फसलें तबाह

14 February 2019

भोपाल। ठंड के बादल मध्यप्रदेश में पहुंच गए हैं। इनके 16 फरवरी तक पहुंचने की संभावना थी परंतु ये बादल अनुमान से 3 दिन पहले ही आ गए। बुधवार को मंदसौर, गुना, अशोकनगर और राजगढ़ में बारिश के साथ ओले गिरे हैं। गुरुवार को सुबह छतरपुर, सतना और शिवपुरी में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। गुरुवार-शुक्रवार को उज्जैन, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सीहोर, विदिशा समेत पश्चिमी मप्र के कई हिस्सों में बारिश होने व ओले गिरने की संभावना है। 

खेतों को भारी नुक्सान
इन क्षेत्रों में ओले गिरने से खेती को भी नुकसान पहुंचा है। खेतों में गेंहू की फसल जमीन पर गिर गई है। इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों को आश्वस्त किया है कि सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि किसान भाई चिंता न करें। मंदसौर और प्रदेश में कुछ अन्य स्थानों पर ओले ओर बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। सरकार आपके साथ है। सर्वे करवाकर मुआवज़ा दिया जाएगा। 

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि कश्मीर एवं आसपास के इलाकों में भारी बर्फवारी हुई है। यही बादल अब मध्यप्रदेश की तरफ आ गए हैं। शिवरात्रि तक यहां सर्दी का मौसम रहेगा। इसके बाद ही राहत की उम्मीद की जा सकती है। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->