Loading...

एसआई सुरुचि शिवहरे: ओवरलोड ट्रकों को बिना पेनल्टी पास करा रही थी, सस्पेंड | GWALIOR MP NEWS

ग्वालियर। मध्यप्रदेश पुलिस की सब इंस्पेक्टर सुरुचि शिवहरे (SURUCHI SHIVHARE SI MP POLICE) को एसपी नवनीत भसीन ने सस्पेंड (SUSPEND) कर दिया है। यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के बाद की गई जिसमें एसआई सुरुचि शिवहरे ओवरलोड ट्रकों को बिना पेनल्टी, टोल से पास कराती (CORRUPTION) नजर आ रहीं हैं। एसपी भसीन ने इस मामले की जांच सीएसपी महाराजपुरा को सौंपी है। 5 दिन के अंदर सीएसपी इस पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देंगे।

सिरोल थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुरुचि शिवहरे को अभी कुछ ही दिन पहले ग्वालियर एसपी नवनीत भसीन ने भरोसा जताते हुए बायपास पर बने सिरोल थाना में बतौर प्रभारी नियुक्त किया था। पर 15-16 फरवरी की दरमियानी रात सिरोल थाना प्रभारी सुरुचि शिवहरे रात 1.07 बजे सिरोल स्थित मेहरा टोल प्लाजा पर पहुंची। यहां ट्रकों की एक लाइन को उन्होंने स्टाफ को धमकाकर बिना टैक्स चुकाए जाने दिया। ऐसा एक वीडियो वायरल हुआ था। 19 फरवरी को इस मामले में वीडियो एसपी ग्वालियर नवनीत भसीन के पास पहुंचा। जिसको संज्ञान में लेते हुए एसपी ने थाना प्रभारी के पद के अनुरूप आचरण व कर्तव्य पालन नहीं करने पर निलंबन के आदेश जारी कर दिए।

ऑडियो जारी होने के बाद भी हो चुकी है सस्पेंड

सुरुचि का विवादों से पुराना नाता रहा है। इससे पहले भी वह जब थाटीपुर थाने में बतौर सब इंस्पेक्टर पदस्थ थी। तभी एक मारपीट के मामले में 5 हजार रुपए मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। तब तत्कालीन एसपी हरिनारायणचारी मिश्र ने सुरुचि को सस्पेंड किया था। बाद में फरियादी सामने नहीं आने और ऑडियो टेप की सच्चाई नहीं खुल पाने के कारण उन्हें बहाल भी कर दिया गया। इस मामले में तत्कालीन थाना प्रभारी थाटीपुर विजय सिंह को भी लाइन भेजा था।

सीएसपी कर रहे हैं जांच
सिरोल थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच सीएसपी महाराजपुरा को सौंपी गई है। वह 5 दिन के अंदर प्राथमिक जांच कर साक्ष्य सहित रिपोर्ट पेश करेंगे।
-नवनीत भसीन, एसपी, ग्वालियर