Loading...

FIXED DEPOSIT पर सबसे ज्यादा INTEREST दे रहे हैं ये 5 BANK | INVESTMENT NEWS

नई दिल्ली। भारत के मध्यमवर्गीय लोग अपना पैसा बैंक एफडी ( BANK FD ) में ही डालते हैं। उनके लिए बचत और निवेश (SAVING AND INVESTMENT ) का यही एकमात्र साधन है। इसकी सबसे बड़ी वजह हैं कि इसमें समकक्ष निवेश योजनाओं ( INVESTMENT SCHEME ) की तरह कोई जोखिम नहीं है। आपका पैसा सुरक्षित रहता है और इसमें आप कभी भी पैसा निकाल सकते हैं। साथ ही FD पर TAX छूट भी मिलती है। अगर आप भी एक से दो साल के लिए पैसा एफडी में इन्वेस्ट करने का प्लान कह रहे हैं, तो आपको ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो इतनी अवधि में अधिकतम ब्याज ( INTEREST ) दे रहे हैं।


आरबीएल बैंक / RBL BANK 

आरबीएल बैंक 1 साल की एफडी पर 8 फीसदी और 2 साल की एफडी पर 8.05 की दर से ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन ( Senior Citizen ) को एक साल के लिए 8.50 और दो साल पर 8.55 की सालाना की दर से ब्याज मिल रहा है।


इंडसइंड बैंक / IndusInd Bank

इंडसइंड बैंक 1 साल की एफडी पर 8 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 8.50 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है। दो साल की एफडी पर 7.50 की दर से और सीनियर सिटीजन को 8 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है।

एचडीएफसी बैंक / HDFC Bank

एचडीएफसी बैंक 1 से 2 साल की एफडी पर 7.30 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.80 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है।

यस बैंक / YES BANK 

यस बैंक 1 साल की एफडी पर सालाना 7.25 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं 12 महीने 10 दिन तक की एफडी पर 7.50 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 8 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। 

कोटक महिंद्रा बैंक / Kotak Mahindra Bank

कोटक महिंद्रा बैंक 1 साल की एफडी पर 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी की दर से सालाना ब्याज दे रहा है।