Loading...

BJP विधायक महेश राय के निर्वाचन को चुनौती, नोटिस जारी | MP NEWS

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में बीना विधानसभा से भाजपा विधायक के निर्वाचन को चुनौती दी गई है। न्यायमूर्ति सुबोध अभ्यंकर की एकलपीठ ने भाजपा विधायक महेश राय ( Mahesh Rai ), रिटर्निंग ऑफिसर डीपी द्विवेदी( Officer DP Dwivedi ) सुरेन्द्र अहिरवार, दशरथ अहिरवार, बबलू अहिरवार और माखन परिहार ( Surendra Ahirwar, Dasharath Ahirwar, Bablu Ahirwar, Machan Parihar ) को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब-तलब किया है।

सागर जिले की बीना विधानसभा से पराजित कांग्रेस प्रत्याशी शशि कठोरिया ( Congress candidate Shashi Hardoi ) की ओर से दायर चुनाव याचिका में कहा गया कि विधानसभा चुनाव में ईवीएम में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गईं। इसकी वजह से भाजपा प्रत्याशी महेश राय की जीत हुई है। याचिका में कहा गया कि एक ईवीएम मशीन की सील टूटी हुई थी, इसकी शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। मतगणना के दौरान एक ईवीएम खराब हो गई थी। 

रिटर्निंग ऑफिसर ने मशीन ठीक नहीं कराई। उस मशीन के वोटों की गिनती पर्चियों से करा ली। याचिका में कहा गया कि मतगणना के राउंडवार परिणाम और अंतिम परिणाम में भी अंतर रहा। अधिवक्ता वरुण तन्खा के तर्क सुनने के बाद एकलपीठ ने अनावेदकों को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब-तलब किया है।