Loading...

UP में कांग्रेसियों की मनोकामना पूर्ण: प्रियंका गांधी महासचिव और प्रभारी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में लाखों कांग्रेस नेताओं की मनोकामना आज पूरी हो ही गई। इंदिरा गांधी का प्रतिरूप कही जाने वाली स्व. राजीव गांधी की बेटी एवं राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तरप्रदेश का प्रभारी बना दिया गया है। भारत की राजनीति में यह बड़ी घटना के रूप में दर्ज होने वाला प्रसंग है और कांग्रेस में बड़े बदलाव की पुष्टि। Priyanka Gandhi Vadra appointed Congress General Secretary for Uttar Pradesh East.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा कि प्रियंका गांधी को जो जिम्मेदारी दी गई है वो बहुत ही अहम है। उनकी नियुक्ति से न केवल पूर्वी उत्तर प्रदेश पर असर होगा बल्कि दूसरे इलाकों को भी फायदा मिलेगा।  उन्होंने कहा कि पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं की ये चाहत रही है कि प्रियंका जी सक्रिय राजनीति में भागीदारी के जरिए पार्टी में उत्साह का संचार करें। Senior Congress leader Motilal Vohra on Priyanka Gandhi Vadra appointed Congress General Secretary for Uttar Pradesh East: The responsibility given to Priyanka ji is very important. This will not only have an effect on eastern Uttar Pradesh but also other regions.

औपचारिक राजनीति में आने से पहले वो रायबरेली और अमेठी में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के प्रचार की कमान संभालती थीं। रायबरेली और अमेठी के लोग उन्हें अपनी बड़ी बहन के तौर पर मानते थे। उनके भाषणों का असर भी होता था। इस तरह के परिणामों के बाद कांग्रेस के दिग्गज कहा करते थे कि पार्टी को मजबूती देने के लिए अब प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में आना ही चाहिए। 

बता दें कि ​पूर्वांचल में 19 जिले आते हैं। गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, भदोही, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, जौनपुर, चंदौली, गाजीपुर, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, महराजगंज, बस्ती, संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर, बलिया और सोनभद्र।