RSS ने 1 माह पहले रिजर्व कराया था समन्वय भवन, एन मौके पर कैंसिल कर दिया | MP NEWS

04 January 2019

भोपाल। सत्ता परिवर्तन के कारण अब आरएसएस को भी सरकारी प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है। आरएसएस के संगठन प्रज्ञा प्रवाह ने 1 माह पहले अपने कार्यक्रम के लिए अपेक्स बैंक का समन्वय भवन रिजर्व करा लिया था परंतु कार्यक्रम के ठीक एक दिन पहले उनका रिजर्वेशन कैंसिल कर लिया गया। 

संघ के अनुषांगिक संगठन प्रज्ञा प्रवाह का पुस्तक माला विमोचन कार्यक्रम गुरुवार को अपेक्स बैंक के समन्वय भवन स्थित ऑडिटोरियम में होना था, लेकिन अपेक्स बैंक ने ऐन वक्त पर यह कहकर बुकिंग कैंसिल कर दी कि यह किसी और के लिए आरक्षित है। प्रज्ञा प्रवाह (मध्यभारत प्रांत) के सह संयोजक दीपक शर्मा ने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

शर्मा ने कहा कि एक माह पहले 33 हजार 320 रुपए जमा करके 3 जनवरी के लिए ऑडिटोरियम बुक कराया था। इसकी रसीद भी है। एक दिन पहले अपेक्स बैंक के अधिकारी आए और यह कहकर बुकिंग कैंसिल कर दी कि यह किसी अन्य को दे दिया गया है। तब तक हमारे कार्ड छप गए थे। शाम 6.30 बजे कार्यक्रम था, जिसे आनन-फानन में मानस भवन में किया गया। आयोजन के मंच से वरिष्ठ पदाधिकारी राधेश्याम मालवीय ने राज्य सरकार पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाया। 

ना अनुमति निरस्त की, ना राशि जमा कराई
अपेक्स बैंक के एमडी आरके शर्मा ने कहा कि कोई अनुमति निरस्त नहीं की गई। वास्वत में एक ही दिन में दो कार्यक्रम होने के कारण आरएसएस को सलाह दी गई थी कि वे किसी अन्य दिन कार्यक्रम कर लें। हमने कोई राशि भी जमा नहीं कराई। यदि बैंक से कोई पत्र जारी हुआ है तो उसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->